थांदला। एसपी आशुतोष गुप्ता द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को मादक पदार्थो की तस्करी को रोकने हेतु नशे के माफियाओं के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने एवं मुखबीर मामुर करने के निर्देश दिये गये थे। जिसके चलते झाबुआ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।  थांदला पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति ट्रक में डोडोचूरा लेकर पेटलावद रोड से पिटोल की ओर जा रहा है थांदला पुलिस टीम द्वारा त्‍वरित कार्यवाही करते हुए नाकाबंदी कर नौगावां रोड के शिव मंदिर के सामने एक संदिग्‍ध अशोक लेलेण्‍ड ट्रक क्रं. RJ-04 GA-0902 को आता देख बड़ी ही सुझबुझ से उसे पकड़ा, ड्रायवर का नाम पता पुछने पर अपना नाम गोपाराम पिता कालुराम जाट निवासी ग्राम सारला तह. सेंडवा जिला बाड़मेर राजस्‍थान का होना बताया एवं ट्रक की तस्‍दीक करने पर ट्रक में शुरूआत में तो खाद की बोरिया मिली। फिर उसके बाद बारिकी से एक-एक कर सभी बोरियों को चेक किया गया तो आरोपी की काली करतुत सामने आ गई, कुल 51 बोरिया जिसमें की डोडाचूरा भरा हुआ था जो खाद की 200 बोरियों में छुपाकर रखी गई थी।  

      51 डोडाचूरा की बोरियों का तोल करने पर 1035 किलो डोडाचूरा होना पाया गया जिसे विधिवत जप्त किया गया। जिस पर थाना थांदला में अपराध क्रं 428/2020 धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट का पंजीबद्ध किया गया। आरोपी से थाने लाकर पुछताछ करने पर आरोपी द्वारा डोडाचूरा नीमच से लाना एवं हिम्‍मत नगर गुजरात में ले जाना बताया। प्रकरण में डोडाचूरा के स्‍त्रोतो के संबंध में विवेचना जारी है। बता दें की 1035 किलो डोडाचूरा की कीमत 20,75,000/- रूपए और RJ-04 GA-0902 ट्रक की कीमत 5,00,000/- रूपए 200 बोरियां खाद की कीमत 60,000/- रूपए, ओप्‍पो कम्पनी का एक मोबाईल जिसकी कीमत 4,000/- रुपए वही कुल कीमत की बात की जाए तो वह 26,39,000/- रुपए हैं.

     उक्त सराहनीय कार्य में चौकी प्रभारी खवासा सुशील पाठक, चौकी प्रभारी नौगावां महावीर, प्रथ्वीराज डामोर,अशोक, रामदास, महेश, अमित,विजेन्द्र, प्रकाश, राहुल, कमल का सराहनीय योगदान रहा। उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Jhabua News- नशे के कारोबारियों के विरूद्ध झाबुआ पुलिस की बड़ी कार्यवाही

नशे के कारोबारियों के विरूद्ध झाबुआ पुलिस की बड़ी कार्यवाही

नशे के कारोबारियों के विरूद्ध झाबुआ पुलिस की बड़ी कार्यवाही



और पड़े
शेयर