लक्ष्मीनगर विकास समिति ने फुलों से खेली होली, पुलिस अधीक्षक ने पर्यावरण सहेजने का दिलाया संकल्प

नगर की लक्ष्मीनगर कालोनी वास्तव में बधाई की पात्र है जिसमें पर्यावरण सरंक्षण को लेकर काफी जागरूकता है । होली के अवसर पर कण्डों की होली जला कर नगर में एक अनुकरणीय सन्देश दिया है ।आगामी 28 मार्च को हिन्दू नववर्ष -वर्ष प्रतिपदा ही हमारा नूतन वर्ष होता है । 1 जनवरी से जो वर्ष शुरू होता हे वह तो अंग्रेजी वर्ष हे और इसमें न तो मौसम का बदलाव दिखाई देता है और न ही प्रकृर्ति में कोइ्र परिवर्तन होता है । किन्तु वर्ष प्रतिपदा हिन्दूवर्ष में जहां मौसम में बदलाव दिखाई देता है, वृक्षों पर नई कोपले आती है और पूरा वातावरण एक मनोहारी बदलाव को दृष्टिगोचर कराता है । इसी समय फसले पक जाती है और समृद्धि घर घर दस्तक देती है । लक्ष्मीनगर कालोनी के रहवासियों में जो आपसी भाई चारा एवं स्नेह के साथ ही पर्यावरण को सहेजने की तो ललक है वह अनुकरणीय है।
झाबुआ । नगर की लक्ष्मीनगर कालोनी वास्तव में बधाई की पात्र है जिसमें पर्यावरण सरंक्षण को लेकर काफी जागरूकता है । होली के अवसर पर कण्डों की होली जला कर नगर में एक अनुकरणीय सन्देश दिया है ।आगामी 28 मार्च को हिन्दू नववर्ष -वर्ष प्रतिपदा ही हमारा नूतन वर्ष होता है । 1 जनवरी से जो वर्ष शुरू होता हे वह तो अंग्रेजी वर्ष हे और इसमें न तो मौसम का बदलाव दिखाई देता है और न ही प्रकृर्ति में कोइ्र परिवर्तन होता है । किन्तु वर्ष प्रतिपदा हिन्दूवर्ष में जहां मौसम में बदलाव दिखाई देता है, वृक्षों पर नई कोपले आती है और पूरा वातावरण एक मनोहारी बदलाव को दृष्टिगोचर कराता है । इसी समय फसले पक जाती है और समृद्धि घर घर दस्तक देती है । लक्ष्मीनगर कालोनी के रहवासियों में जो आपसी भाई चारा एवं स्नेह के साथ ही पर्यावरण को सहेजने की तो  ललक है वह अनुकरणीय है।
             पुलिस लाइन की तरह  लक्ष्मी नगर के रहवासियों को भी माह में कम से कम दो रविवार को  अपने बच्चों के साथ  समग्र कालोनी की सफाई के साथ ही पर्यावरण को सहेजने का काम करना चाहिये तथा अधिक से अधिक कालोनी मे पौधों का रोपण करना चाहिये । लक्ष्मीनगर सहित नगर के लोगों को पुलिस लाईन स्थित ट्राफीक पार्क में एक बार बच्चों को लेकर जरूर जाये ताकि वे इस पार्क को देख कर पर्यावरण के बारे में कुछ सीख सके । उक्त उदबोधन पुलिस अधीक्षक महेशचन्द्र जैन ने शुक्रवार सायंकाल लक्ष्मीनगर विकास सहिमति द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह मे मुख्य अतिथि के रूप  में व्यक्त किये ।
            लक्ष्मी नगर विकास समिति  द्वारा आयोजित पर्यावरण सहेजने को लेकर आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में स्वागत  देते हुए नीरजसिंह राठौर ने कालोनी के 90 परिवारों के 400 से अधिक सदस्यों द्वारा आयोजित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए इस क्षेत्र में सुनापन होने तथा आपराधिक तत्वों की घुसपेंठ का जिक्र करते हुए यहां पुलिस मोबाईल वेन एवं रात्रिकाली गश्त की जरूरत बताई जिस पर पुलिस अधीक्षक ने मांग को तत्काल स्वीकार करते हुए व्यवस्था करने का वादा किया ।
         नीरजसिंह राठौर ने आगामी 28 मार्च को  वर्ष प्रतिपदा के दिन पूरी कालोनी में केशरिया ध्वज लगाने तथा घर घर रांगोली बनाने का आव्हान किया जिसे करतल ध्वनि से सभी ने मान्य किया । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने सभी उपस्थित कालोनीवासियों को पर्यावरण सहेजने एवं बचाने के लिये  हाथ उठा कर संकल्प दिलाया । वही पंकज मोगरा के विदेश यात्रा से लौटने पेर उनका भी पुलिस अधीक्षक ने सम्मान किया । मंच पर कालोनी के अंमीत शर्मा, हिरालाल पालिवाल, एपी पाठाक, मोहिनी पालीवाल, कौशल्या महोदयिा, वीरेन्द्र भदौरिया उपस्थित थे ।
          इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की सचिव कौशल्या महोबिया द्वारा लक्ष्मीनगर विकास समिति की महिला ईकाई की कार्यकारिणी की घोषणा भी की ।  इस अवसर पर स्वागत समिति प्रभारी रमेश महोबिया, प्रदीप सोलंकी, नरेन्द्र पंवार, योगेश शाह, राजेन्द्र सिरोटिया, बंटू भदौरिया, एसएन सिरोटिया, संजय सिकरवाल, योगेन्द्र नाहर, श्रीकिशन माहेश्वरी, दिनेश राठौर, श्रीमती कुंता सोनी, रेखा माहेश्वरी, मोहिनी पालीवाल अध्यक्ष महिला समिति, कौशल्या महोबिया, कविता राठौर, श्रीमती वायकर श्रीमती व्यास  सहित बडी संख्या में कालोनीवासी उपस्थित थे । तथा सभी ने फुलो से होली खेली, कार्यक्रम का संचालन मुकेश बैरागी ने किया तथा आभार अमीत शर्मा ने व्यक्त किया ।

Laxminagar-Vikas-Samiti-holi-plays-with-flowers-SP-promised-to-save-environment

Laxminagar-Vikas-Samiti-holi-plays-with-flowers-SP-promised-to-save-environment

Laxminagar-Vikas-Samiti-holi-plays-with-flowers-SP-promised-to-save-environment