जिले के सभी प्रायवेट स्कूलों में सीसी टीवी कैमरे लगवाये ,बाल संरक्षण आयोग के सदस्य ने जिले में देखी व्यवस्थाएॅ

झाबुआ। जिले में भ्रमण पर आये मध्यप्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य श्री आशीष कपूर ने 24 एवं 25 अक्टूबर को जिले में भ्रमण कर बाल संप्रेक्षण गृह झाबुआ, पोषण पुनर्वास केन्द्र मेघनगर, थांदला, आंगनवाडी केन्द्र एवं महर्षि दयानंद सेवा आश्रम थांदला का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं बच्चों को अच्छा पोषण स्वास्थ्य एवं संस्कार देने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।
               स्थानीय सर्किट हाउस झाबुआ में अधिकारियों की बैठक आयोजित कर बच्चों के अधिकारों एवं संरक्षण संबंधी शासन की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में डीपीसी को निर्देश दिये की सभी प्रायवेट स्कूलों में आरटीई के तहत गरीब बच्चों का एडमिशन शत-प्रतिशत शीट पर करवाये। जिला शिक्षा अधिकारी को जिले में संचालित सभी प्रायवेट स्कूलों में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सीसीटीवी कैमरे लगवाने एवं बच्चों की सुरक्षा संबंधी अन्य सभी व्यवस्थाएॅ सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी श्री सोलंकी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री गणेश भाभर, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री आर.एस.जमरा, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री बघेल, सीएमएचओं डाॅ. चोैहान, डीपीसी श्री प्रजापति उपस्थित थे।
  सदस्य मध्यप्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने थांदला के महर्षि दयानंद सेवाश्रम थांदला के निरीक्षण के दौरान भोजना व्यवस्था एवं शौचालय की व्यवस्था ठीक नहीं पाये जाने पर नाराजगी जाहिर की एवं व्यवस्था ठीक करवाने के निर्देश दिये। दयानंद आश्रम में पर्याप्त शिक्षकों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। छात्रावास अधीक्षक अनुपस्थित पाई गई। आश्रम में लडके एवं लडकियों के रहने के लिए अलग अलग व्यवस्था करने के निर्देश दिये।