शैक्षणिक संस्थाओं के नवीनीकरण एवं मान्यता हेतु आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित

आवेदनकर्ताओं के द्वारा दस्तावेंजो में किसी भी प्रकार की भूल अथवा कमी रह जाती है तो इस प्रकार की सूचनाएं संबंधितों को दस जनवरी तक जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से ई-मेल द्वारा संबंधितों को उपलब्ध कराई जाएगी।
झाबुआ। लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा अशासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हाई स्कूल सत्र 2019-20  की नवीन मान्यता एवं नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन आमंत्रित किए गए है। पूरी तरह भरे हुए आवेदन 5  जनवरी 2019 तक अपलोड हो जाना चाहिए। 
       ऑनलाइन पोर्टल पर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं हाई स्कूल के नवीन एवं नवीनीकरण हेतु आवेदन समय सीमा में करने के पश्चात् अभिलेखों सहित नस्ती दो प्रतियों में छह जनवरी तक अनिवार्य रूप से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा की जा सकती है। विलम्ब शुल्क आवेदन सहत 31 जनवरी तक अपलोड किए जा सकेते है इस प्रकार के आवेदनों पर शुल्क बीस हजार रूपए देय होगी। आवेदनकर्ताओं के द्वारा दस्तावेंजो में किसी भी प्रकार की भूल अथवा कमी रह जाती है तो इस प्रकार की सूचनाएं संबंधितों को दस जनवरी तक जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से ई-मेल द्वारा संबंधितों को उपलब्ध कराई जाएगी।
       सूचना प्राप्ति के सात दिवस के भीतर कमियों को दूर करने हेतु अंतिम तिथि 17 जनवरी नियत की गई है। भौतिक सत्यापन एवं परीक्षण हेतु मान्यता नियमों के तहत निरीक्षण दलों की अनुशंसा सहित प्रतिवेदन संभागीय संयुक्त संचालक को भेजने के लिए अंतिम तिथि पांच फरवरी नियत की गई है। संयुक्त संचालक द्वारा प्राप्त नवीन मान्यता एवं नवीनीकरण के प्रकरणों में निर्णय लेने की मियांद बीस फरवरी तक नियत की गई है। 

पोर्टल पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे www.educationportal.mp.gov.in/JHABUA 

शैक्षणिक संस्थाओं के नवीनीकरण एवं मान्यता हेतु आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित- Application-for-renewal-and-recognition-of-educational-institutions-invited-online-www.educationportal.mp.gov.in/JHABUA