जमीन विवाद को लेकर छोटे भाईयों ने मिलकर बड़े भाई और उसके पुत्र के साथ की मारपीट

डायल 100 से दोनो घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां उन्हें भर्ती कर उपचार जारी है।

पुलिस थाना झाबुआ पर पीडि़त परिवार ने दर्ज करवाई रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की मांग

झाबुआ। शहर के सज्जन रोड़ पर छोटे तालाब के समीप निवासरत एक परिवार के लोगों को जमीन विवाद के चलते आए दिन प्रताडि़त करते हुए उनके साथ धारदार हथियारों से मारपीट एवं जानलेवा हमला किया जाता है। साथ ही बार-बार जान से मारने की धमकी दी जाती है। पीडि़त परिवार के साथ 24 दिसंबर, मंगलवार को सुबह भी धारदार हथियारो से हमला करते हुए पिता एवं पुत्र को गंभीर रूप से घायल किया गया। जिनका उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। घटना की रिपोर्ट घायलों की ओर से पुलिस थाना झाबुआ पर दर्ज करवाई गई है।  
     पूरा मामला इस प्रकार हे कि सज्जन रोड़ पर छोटे तालाब के समीप निवासरत इकबाल खान उम्र 52 वर्ष के साथ एवं उनकी पत्नि और दो लड़कों के साथ आए दिन जमीन विवाद को लेकर अपशब्दों का प्रयोग, मारपीट, धारदार हथियारो से जानलेवा हमला एवं जान से मारने की धमकी उनके छोटे भाई सब्बीर और सलीम खान द्वारा दी जाती है। इकबाल खान के अनुसार उनकी माता के नाम पर जमीन है। जिसको पूरा हड़पने की नियत से सब्बीर और सलीम बार-बार इकबाल और उसके परिवार को धमकाते रहते है कि वह अपना मकान एवं शहर छोड़कर चले जाएं, नहीं तो सभी को जान से मार देंगे। उक्त मामले को लेकर अब तक पूर्व में कई बार इकबाल एवं उनकी धर्मपत्नि अख्तर बी और दो पुत्रों को आरोपी सब्बीर और सलीम मारपीट कर चोटिल कर चुके है। जिसकी रिपोर्ट भी पीडि़त परिवाजनों द्वारा पूर्व में पुलिस थाना झाबुआ पर दो-तीन बार दर्ज करवाई जा चुकी है।

धारदार हथियारों से किया वार 

मंगलवार को सुबह करीब 8 बजे भी इसी मामले को लेकर सब्बीर और सलीम इकबाल के घर आए और उसके साथ तलवार और लट्ठ से वार करते हुए सिर और कंधे पर तलवार मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। वहीं पुत्र यासिन उम्र 30 वर्ष को भी लट्ठे से हाथ एवं पैरों पर मारकर चोटिल किया गया। मौके पर डायल 100 को सूचना देने से पूर्व ही आरोपी वहां से फरार हो गए। बाद डायल 100 से दोनो घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां उन्हें  भर्ती कर उपचार जारी है।

पुलिस द्वारा नहीं की जा रहीं ठोस कार्रवाई

इस संबंध में इकबाल की पत्नि अख्तर बी ने बताया कि उन्होंने घटना की सूचना पुलिस थाने पर देकर आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई है, लेकिन आरोपियों की गिरफतारी अब तक नहीं हुई है। इकबाल एवं उनकी पत्नि अख्तर बी के अनुसार पूर्व भी उनके साथ मारपीट एवं जानलेवा हमले की घटना की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज करवाने के बाद भी पुलिस द्वारा अब तक आरोपियों के विरूद्ध कोई सख्त कार्रवाई करते हुए ना तो उन्हें गिरफतार किया है और ना ही जेल भेजने की कार्रवाई की है। इकबाल खान ने बताया कि सब्बीर तरह-तरह नषे का आदि होकर आए दिन उन्हें एवं उनके परिवार को परेशान एवं प्रताडि़त करता रहता है। उस पर पूर्व में पुलिस थाने में कई अपराध पंजीबद्ध है। पीडि़त परिवार ने दोनो आरोपी सब्बीर एवं सलीम के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ परिजनों को न्याय दिलवाने की मांग की है।


Jhabua News-जमीन विवाद को लेकर छोटे भाईयों ने मिलकर बड़े भाई और उसके पुत्र के साथ की मारपीट
जिला चिकित्सालय में भर्ती इकबाल खान, जिसे आरोपियों ने सिर पर मारी तलवार
जमीन विवाद को लेकर छोटे भाईयों ने मिलकर बड़े भाई और उसके पुत्र के साथ की मारपीट
पुत्र यासिन, जिसे लट्ठ से मार कर चोटिल किया गया