कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने अपनी मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन

अब किसी भी विभाग में कार्यरत ऑपरेटरों की सेवा से पृथक नही किया जाए।
झाबुआ। आज दिनांक 11.06.2019 मंगलवार को गैर मान्यता प्राप्त कर्मचारी महासंघ में 18 संगठनो मे से एक कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने आज 11 जून को झाबुआ के सभी विभागो के ऑपरेटरो ने बैठक कर मंत्रियों एंव अधिकारीयो से संवाद क्रियाएं कर  सरकारी विभागों में तत्कालीन सरकार द्वारा शुरू की गई आउटसोर्स व्यवस्था को पूरी बंद करने का आग्रह किया है जिसमें झाबुआ के सभी ऑपरेटर एकजूट नजर आये। कम्प्यूटर ऑपरेटर सरकार का वह हिस्सा है जो प्रमुख सचिव से लेकर कलेक्टर का काम करते है। लेकिन इन्हे वेतन ठेकेदार देता है वेतन के नाम पर इन्हे जो मिलता है उसे इनके ऑफिस तक जाने का खर्चा भी नही निकलता है। वल्लभ भवन के एक उच्च अधिकारी ने सरकारी नौकरियो मे किये गये प्रयोगो में सबसे अमानवीय एवं जरूर प्रयोग आउटसोर्स व्यवस्था को बताते हुए कहा कि सरकार में तीन तरह की नौकरीयां मिल रही है पहली संविदा दूसरी दैनिक वेतनभोगी और तीसरी आउटसोर्स की यू तो इन तीन नौकरीयो में कोई भविष्य नही है और तीनो ही तरह की नौकरियां शोषण करने के लिए लाई गई। इसमें भी सबसे अधिक शोषण आउटसोर्स कर्मियों का होता है जिसमें न्यूनतम वेतन मिलता है ओर न ही तो नौकरी में कोई स्थायित्व है जबकि आउटसोर्स कर्मचारी सरकारी विभागो का महत्वपूर्ण कार्य करते है।
         यह कर्मी मंत्रालयों से लेकर कलेक्ट्रेटो में कम्प्यूटर का सारा काम करते है। कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने मुख्य सचिव म.प्र. शासन के नाम ज्ञापन सौपकर समस्त विभागे में नौकरी से निकाले गये कम्प्यूटर ऑपरेटरों को दौबारा सेवा में बुलाने की मांग की। ज्ञापन में महासंघ ने कहा कि अगर 10 दिनो में हमारी मांगो का निकराकरण नही हुआ तो 17 जून 2019 से सभी विभागो में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर प्रदेश व्यापी सामुहिक हडताल करेगे। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष रितेश देवनाथ बताया कि मुख्य सचिव के साथ 8 अप्रैल को महासंघ की बैठक हुई थी। जिसमें सी.एम. ने आष्वासन दिया था कि महासंघ द्वारा ज्ञापन के जरिये जो मांग की गई है उन पर शीघ्र कार्रावाई की जायेगी।
      प्रदेशाध्यक्ष ने बताया गया कि बैठक के बाद भी कम्प्यूटर ऑपरेटरों को नौकरी से निकाला जा रहा है महासंघ ने यह भी मांग की है कि आगे से अब किसी भी विभाग में कार्यरत ऑपरेटरों की सेवा से पृथक नही किया जाए। ज्ञापन देने मुख्य रूप से कम्प्यूटर औपरेटर महासंघ झाबुआ के जिलाध्यक्ष विजय राठौर, उपाध्यक्ष अर्जुन भुरिया, महामंत्री विनोद पंचाल, मिडीया प्रभारी दिनेश हटिला, कोषाध्यक्ष दिलीप भायल, जोगसिंह मेडा, सुनिल कुमार बघेल, बबलू भुरिया, पुश्पेन्द्र शर्मा, लक्ष्मण परमार, दीपक गुर्जर, हरीसिंह भाबर, वालचंद चौहन, विष्वविजय राठौर, सरदार देवडा, राधुसिंह अखाडिया, राकेश चरपोटा, आशीष जोशी, अमित बर्मन, असलम खॉन, विनोद राठौर, बद्रीलाल डामोर, आनंद सिंगारे आदि उपस्थित थे।  

कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने अपनी मांगो को लेकर सौपा ज्ञापनकम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने अपनी मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन

कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने अपनी मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News