जिले में आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत 1 लाख 55 हजार 460 हितग्राहियों के कार्ड बने

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए गए थे..

झाबुआ। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत जिले में अब तक 1 लाख 55 हजार 460 हितग्राहियों के कार्ड बनाऐ जा चुके है। कलेक्टर श्री रोहित सिंह के प्रयास है कि जिले के गरीब तबके के लोगो को शासन की स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत कार्ड बनाने का कार्य किया जा रहा है। आयुष्मान कार्ड जिला चिकित्सालय झाबुआ तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेटलावद में भर्ती मरीजों के निषुल्क तथा जिले के समस्त काॅमन सर्विस सेंटर पर 30 रूपए चार्ज लेकर बनाए जा रहे है। जिले में करीब 6 लाख कार्ड बनाए जाना शेष है। ज्ञात हो कि कलेक्टर श्री सिंह द्वारा स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए गए थे।  

Jhabua News-  जिले में आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत 1 लाख 55 हजार 460 हितग्राहियों के कार्ड बने

आयुष्मान जिला समन्वयक श्री जयदीप वाघेला ने अवगत कराया कि जिले में सभी विकासखंडों में आयुष्मान कार्ड  बनाने की प्रक्रिया सतत जारी है। इस योजना के तहत पात्र हितग्राही को बिमारी के लिए सम्मिलित सभी शासकीय/ निजी अस्पतालों में 5 लाख रूपए तक मुफ्त ईलाज  की सहायता उपलब्ध कराई जाती है। 


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News