जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक सम्पन्न

इस बैठक में पात्रता पर्ची में नाम जोडने के मामले में झाबुआ जिला प्रदेश में पहले स्थान पर रहने पर कलेक्टर श्री रोहित सिंह को बधाई दी....

झाबुआ। जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक गुरूवार को यहां कलेक्टेªट सभा कक्ष में सांसद श्री गुमानसिंह डामोर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री डामोर ने इस बैठक में 19 विभागों की योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की और निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति समय सीमा में करने के निर्देश दिए। श्री डामोर ने जल जीवन मिशन के तहत ग्रामों में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए। श्री डामोर ने जल संसाधन विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए नहरों का मरम्मत कार्य शीघ्र कराने के निर्देश दिए ताकि रबी सीजन में किसानों को असुविधा न हो। साथ ही जिले में नदी पर उपयुक्त स्थान का चिन्हांकन कर एक बडे़ डेम का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। सांसद श्री डामोर ने सड़क परिवहन और राजमार्ग विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए अलिराजपुर से झाबुआ, झाबुआ से रतलाम तक के फोर लैन के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस बैठक में पात्रता पर्ची में नाम जोडने के मामले में झाबुआ जिला प्रदेश में पहले स्थान पर रहने पर कलेक्टर श्री रोहित सिंह को बधाई दी। साथ ही इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों तथा सदस्यों ने प्रशंसा की। 

कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बैंकों में भेजे जाने वाले ऋण प्रकरण लक्ष्य अनुरूप ही प्रकरण प्रस्तुत किए जाए। प्रकरण ऐसे हो की बैंक द्वारा वापस न लोटा पाए। साथ ही जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि वे बैंक अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर ऋण प्रकरणों को स्वीकृत कर वितरण सुनिश्चित कराएं। यदि किसी बैंक अधिकारी द्वारा ऋण प्रकरणों में वितरण करने में अनावश्यक विलंब किया जाता है तो उनके विरूद्ध वरिष्ठ अधिकारियों को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा जाए। 

Jhabua News-  जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक सम्पन्न


मिशन चिरंजीवी के फोल्डर का विमोचन 

सांसद श्री डामोर ने मिशन चिरंजीवी फोल्डर का विमोचन किया। श्री डामोर ने इस मिशन चिरंजीवी अभियान को सफल बनाने के लिए सभी को आवहान किया। कलेक्टर श्री सिंह ने इस अभियान के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त प्रयास से जिले में मातृ मृत्यु एवं शिशु मृत्यु दर जीरों किया जावेगा। इसके लिए चरणबद्ध प्रयास किए जावेगें। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, वन मण्डलाधिकारी श्री एम.एल.हरित, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री एम.एल.मालवीय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Jhabua News- मिशन चिरंजीवी के फोल्डर का विमोचन


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News