झाबुआ। समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को यहां कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में कलेक्टर श्री रोहित सिंह  की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री सिंह ने समयावधि के लम्बित पत्रों की विभागवार समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इन पत्रों का तत्काल निराकरण करें। श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 11 अक्टूबर को बालिका दिवस भव्य रूप से मनाया जाए। साथ ही आगामी दिवस में हेल्थ कैंप, केरियर कैंप आदि का आयोजन भी किया जावे। श्री सिंह ने निर्देश दिए हैं कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन  के असफल हुए भुगतान का निराकरण तत्काल करें। यदि संभव नहीं हो तो हितग्राहियों का नया खाता खोलकर भुगतान सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जावे। दिव्यांगजनों को यूडीआई सर्टिफिकेट बनाने के लिए क्लस्टर लेवल पर कैंप का आयोजन किया जावे एवं इन कैंपों में शासन की अन्य योजनाओं का लाभ भी प्राप्त हो ऐसी व्यवस्था की जावे। यह कार्यवाही 15 दिवस में पूर्ण कर ली जावे। जिले में निर्माणाधीन आंगनवाडी भवन को आगामी 15 दिवस में पूर्ण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। मुख्यमंत्री हेल्प लाईन के लम्बित शिकायतों जो 100 दिवस, 500 दिवस तथा 1000 दिवस से अधिक है उन्हें तत्काल निराकरण सुनिश्चित करें।   

श्री सिंह ने अवगत कराया कि वन नेशन वन राशन कार्ड में लगभग 61 हजार नए हितग्राहियों को जोडा गया एवं आधार सिडिंग की गई।  इसके लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, जिला आपूर्ति अधिकारी, समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं समस्त तहसीलदारों को बधाई दी है। इसी तरह गरीब कल्याण सप्ताह के अंतर्गत आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर  अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को भी बधाई दी है।

कलेक्टर ने जिले में पशु पालन, मछली पालन को प्रोत्साहन देने के लिए आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। जिले में राजस्व अमले के द्वारा समयावधि में सीमांकन, नामांतरण एवं बंटवारे के प्रकरणों के निराकरण में उल्लेखनीय प्रगति होने पर बधाई दी। उन्होने ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि टीएल बैठक में यदि आप स्वयं उपस्थित नहीं हो तो अपने प्रतिनिधि को सम्पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में भेजे। जिन अधिकारियों को अवकाश के दिन मुख्यालय से बाहर जाना हो तो अनिवार्य रूप से अवकाश या अनुमति लेकर ही जाए। जिला मुख्यालय एवं ब्लाक स्तर, जनपद पंचायत स्तर, ग्राम पंचायत स्तर के सभी भवनों की व्यवस्थित साफ-सफाई सुनिश्चित की जावे। 

इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्वार्थ जैन, अपर कलेक्टर राजस्व श्री जे.एस. बघेल, सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, डिप्टी कलेक्टर डाॅ. अभयसिंह खराडी, डिप्टी कलेक्टर सुश्री ज्योति परते, सुश्री प्रीति संघवी, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Jhabua News-  11 अक्टूबर को बालिका दिवस भव्य रूप से आयोजित किया जावे  -कलेक्टर श्री सिंह
और पड़े
शेयर