उच्चाधिकारीयों से फोन पर चर्चा कर कहा जल्द समस्याओं का हल हो किसानों को मांग अनुसार मिले खाद

झाबुआ। जिले में किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद मिले किसी भी प्रकार से खाद की कालाबाजारी नहीं की जावे। वर्तमान में किसानों को यूरिया एवं अन्य खाद की अत्यन्त आवश्यकता है किन्तु जिले में सहकारी संस्थाओं को पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं मिल पा रही है। किसान दर दर भटक रहे है। उक्त बात झाबुआ कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने कही है। क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने जिले में खाद की कमी एवं कालाबाजारी की अनेक शिकायत प्राप्त होने पर श्री कांतिलाल भूरिया अपने विधान सभा क्षेत्र की कल्याणपुरा, भगोर, अन्तरवेलिया आदि क्षेत्र का भ्रमण किया एवं ग्रामीणों से रूबरू हुए तथा सोसाईटीयों का औचक निरीक्षण किया। 

             भूरिया ने ग्रामीणों एवं किसानों की समस्याओं से उच्चाधिकारीयों को फोन पर चर्चा कर अवगत कराया तथा जल्द ही इन समस्याओं का कृत निराकरण करने की मांग की हैं । भूरिया ने क्षेत्र में सहकारी अधिकारीयों से भी चर्चा की एवं खाद्वान्न एवं खाद की विस्तृत जानकारी प्राप्त की साथ स्टाक एवं किसानों को प्रदान किये गये सामग्री की जानकारी भी ली, साथ ही निर्देश भी दिये कि किसी स्थिति में खराब गेहूं चावल का वितरण ग्रामीणों को नहीं किया जावें और यदि कोई सोसाईटी वाला करता हुआ पाया जावे तो उसकी सूचना मुझे व जिला प्रशासन को तत्काल अवगत करावें । भूरिया ने किसानों की खाद्य की समस्या का समाधान किसानों के साथ सड़क पर उत्तर कर आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। भूरिया ने आरोप लगाया कि झाबुआ तहसील में सौ टन यूरिया की आवश्यकता है, परन्तु यहां पूर्ति नहीं हो पा रही है, कृषि मंत्री और मुख्यमंत्री केवल झूटे दावे कर जनता एवं किसानों को भ्रमित कर रहे हैं।

           भूरिया ने कहा कि सोसाईटियों में किसानों को खाद एवं यूरिया नहीं मिल पा रहा है। जिन किसानों के पास पंन्द्रह बीगा जमीन है उन किसानों को भी मात्र दो बोरी देने की बात कही जा रही है इससे किसानों की पूर्ति कैसे होगी किसानों को बाजार से अधिक दामों में गुणवता विहिन खाद खरीदना पड़ा रहा है। सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं लगता है भाजपा सरकार खाद माफियों के साथ मिली भगत हैं । भूरिया के साथ ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कानाजी गुण्डिया पिटोल, श्री शंकरसिंह हटिला सरपंच कल्याणपुरा, ठा. रविन्द्रसिंह राठौर, सुनिल भूरिया सचिव अल्पसंख्यक प्रकोष्ट  उमेष चैहान,  सान्तु मावी, ललित शर्मा, जय मुणिया, राकेश घोड़ावत, प्रताप बुन्देला कन्हैयालाल सोलंकी सहित आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया सोसाईटी का औचक निरीक्षण, किसानों की समस्या सुनी

Jhabua News- विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया सोसाईटी का औचक निरीक्षण, किसानों की समस्या सुनी
विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया सोसाईटी का औचक निरीक्षण, किसानों की समस्या सुनी
और पड़े
शेयर