126 युवक-युवतियों का चयन

झाबुआ। रतलाम-झाबुआ-अलिराजपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने शनिवार को यहां रामा में स्थीत शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित जनपद स्तरीय रोजगार मेले का माॅ सरस्वती का पूजन कर विधिवत शुभारम्भ किया। श्री डामोर ने इस मेले में उपस्थित शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक परिस्थितयों के कारण युवक-युवतियाॅं आगे पढ़ाई नहीं कर पाते हैं ऐसे युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जनपद स्तरीय रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। जरूरतमंद बेरोजगार युवक-युवतियां इस सुविधा का लाभ लेकर अपने परिवार को आर्थिक दृष्टि से आत्मनिर्भर बनाने के लिए कम्पनियों में रोजगार प्राप्त करें। 

          श्री डामोर ने युवक-युवतियों से कहा कि वे अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ आगे बडे़ और अपने परिवार तथा जिले को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आगे आए। उन्होने विभिन्न कम्पनियों के स्टालों का अवलोकन भी किया। महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र श्री वीरेन्द्र सिंह इश्क्या ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आगामी 15 जनवरी को एक वृह्द जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया जावेगा। कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशानुसार जिले में शिक्षित बेरोजगारों के लिए जनपद स्तरीय रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। जिले के जरूरतमंद युवक-युवतियां विभिन्न कम्पनियों में रोजगार के लिए इन मेलों में पंजीयन कराकर रोजगार पा सकते हैं। इस मेले में बांसवाडा सिन्टेक्स लिमिटेड राजस्थान ने 38 युवकों 3 युवतियों तथा प्रतिभा सिन्टेक्स ने 28 युवकों तथा 13 युवतियों, सिपेड भोपाल ने 24 युवकों तथा वेलसन फर्टिलाइजर आणन्द गुजरात ने नौकरी के लिए चयन किया है। इस मेले में 212 युवक-युवतियों का पंजीयन किया गया। 

          इस रोजगार मेले में जिला रोजगार अधिकारी श्री टी.एस.डुडवे ने संबोधित किया। कार्यक्रम के अन्त में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत रामा श्री एम.एल.टाक ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन श्री विनोद परमार ने किया। इस मेले में प्रतिभा सिन्टेक्स लिमिटेड खेडा पीथमपुर सेक्टर नंबर 3 तथा बांसवाड़ा सिन्टेक्स लिमिटेड यूनिट बीएफएल बांसवाडा राजस्थान ने भाग लिया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री बाबुलाल बिलवाल  कम्पनियों के जनरल मेनेजर व उनका स्टाफ, अन्य अधिकारी तथा बड़ी संख्या मे युवक-युवतियां मौजूद थे।

Jhabua News- रामा में आयोजित जनपद स्तरीय रोजगार मेले में 412 शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों का पंजीयन

रामा में आयोजित जनपद स्तरीय रोजगार मेले में 412 शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों का पंजीयन

रामा में आयोजित जनपद स्तरीय रोजगार मेले में 412 शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों का पंजीयन

मेघनगर में जनपद स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन हुआ

 सांसद श्री गुमान सिंह डामोर ने शनिवार को मेघनगर जनपद पंचायत परिसर में आयोजित जनपद स्तरीय रोजगार मेले का माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। श्री डामोर ने इस मेले में उपस्थित शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने जीवन में उन्नती के लिए लक्ष्य तय करें और उसके मुताबिक मेहनत कर आगे बडे़ ईश्वर आपके सपनों को अवश्य पुरा करेंगे। आप जो भी बनना चाहते है वह बने यह आत्मनिर्भता की और बढ़ता हुआ पहला कदम है। साथ ही अच्छा रोजगार पाकर अपने परिवार को आर्थिक दृष्टि से आत्मनिर्भर बनाए। 

        श्री डामोर ने आगे कहा कि इस जिले में बहुत ही मेहनती लोग रहते हैं। इस जिले के लोग बहुत मेहनती है। जिले में लोग परम्परागत रूप से खेती करते हैं। जिसके कारण उत्पादन कम होता है। ग्रामीणजन अपने खेती करने के तरिकों में बदलाव लाकर नए-नए तरिकें अपनाएं ताकि उत्पादन में वृद्धि हो सके। श्री डामोर ने कहा कि टाटा कम्पनी जूते व हवाई जहाज भी बनाती है। व्यवसाय कोई भी छोटा-बड़ा नहीं होता है। कोई भी व्यवसाय करे वह पूरी इच्छा शक्ति के साथ लगन से करे। निश्चिित रूप से उस व्यवसाय में सफलता मिलेगी। समाज को आर्थिक, सामाजिक तथा शैक्षणिक रूप से मजबूत बनाने की आवश्यकता है। इस दिशा में हम सबको प्रयास करना चाहिए। मेघनगर मेले में 133 युवक-युवतियों का पंजीयन किया गया। जिसमें 59 युवक-युवतियों को नौकरी के लिए चयन किया गया। इस मेले में बांसवाडा सिन्टेक्स लिमिटेड राजस्थान ने 28 युवकों 2 युवतियों तथा प्रतिभा सिन्टेक्स ने 10 युवकों तथा 1 युवतिय तथा वेलसन फर्टिलाइजर आणन्द गुजरात ने 18 युवकों का नौकरी के लिए चयन किया है। इस मेले में 133 युवक-युवतियों का पंजीयन किया गया। 

         जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला प्रेमचन्द्र भाबोर ने इस रोजगार मेले में उपस्थित युवक-युवतियों से कहा कि वे अपने आप को बेरोजगार नहीं समझें अपने अन्दर की काबीलीयत और क्षमता को समझें। वे लक्ष्य तय कर आगे बडे़। शासन द्वारा कई कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इन योजनाओं का लाभ उठाकर अपने परिवार को आर्थिक दृष्टि से सुदृढ़ करें। महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र श्री वीरेन्द्र सिंह इश्के ने भी रोजगार मेले के उद्देश्य पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस रोजगार मेले में जिला रोजगार अधिकारी श्री टी.एस.डुडवे ने संबोधित किया। कार्यक्रम के अन्त में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री विरेन्द्र सिंह रावत ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन श्री राजेन्द्र साहुकर ने किया। इस मेले में प्रतिभा सिन्टेक्स लिमिटेड खेडा पीथमपुर सेक्टर नंबर 3 तथा बांसवाड़ा सिन्टेक्स लिमिटेड यूनिट बीएफएल बांसवाडा राजस्थान ने भाग लिया। कम्पनियों के जनरल मेनेजर व उनका स्टाफ, अन्य अधिकारी तथा बड़ी संख्या मे युवक-युवतियां मौजूद थे।

और पड़े
शेयर