रतलाम के व्यापारी के मुनीम के साथ हुई लूट की वारदात का झाबुआ पुलिस ने किया चंद घंटो में खुलासा

मुखबीर द्वारा बताया गया था कि उक्त दोनों व्यक्ति अवैध शराब के व्यवसाय में भी संलिप्त है.

 पेटलावद।  जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में अज्ञात बदमाशों द्वारा झाबुआ में जिस तरीके से लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था उसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ आशुतोष गुप्ता द्वारा समस्त धाना प्रभारियों को पुलिस गश्त एवं पेट्रोलिग बढ़ाने के एवं अपना मुखबीर तत्र और अधिक मजबूत करने के लगातार निर्देश दिये जा रहे थे । जगह - जगह पूरे जिले भर में नाकाबंदी करने एवं संदिग्ध वाहनों की चैकिंग करने के निर्देश दिये गये थे । 

Jhabua News- रतलाम के व्यापारी के मुनीम के साथ हुई लूट की वारदात का झाबुआ पुलिस ने किया चंद घंटो में खुलासा


घटना का विवरण -

दिनांक 29.07.2021 फरियादी राजेश अपने साथी के साथ मोटर सायकल से बामनिया से रतलाम जा रहा था । जैसे ही वे चापल्दा धाटी के थोड़ा आगे पहूंचे एक सफेद रंग स्वीफ्ट कार के चालक ने अपनी कार को फरियादी की गाड़ी के आगे अड़ा दिया । स्वीफ्ट कार से दो व्यक्ति उतरे व फरियादी की आंख में मिर्ची डालकर फरियादी व उसके साथी के साथ मारपीट कर फरियादी के गले में टंगे बेग को छिन लिया । उसके बाद वह दोनों अज्ञात बदमाश स्वीफ्ट कार में बैठकर रफूचक्कर हो गये । बेग के अंदर करीब 2,50,000 / -रु . व कागजात थे । जिस पर था ना पेटलावद में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । 

घटना का खुलासा -

 अज्ञात बदमाशों द्वारा स्वीफ्ट कार से आकर फरियादी राजेश के साथ लूट की घटना को अंजाम देकर भाग जाने जैसी सनसनीखेज घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ आशुतोष गुप्ता द्वारा घटना के खुलासे हेतु तत्काल बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाया गया । सभी थानों की विभिन्न टीमों को इस हेतु लगाया गया । ज्ञात हो कि जिले में पहले से ही अनेक स्थानों पर नाकाबंदी / पुलिस चैकिंग कार्यरत थी । सूचना मिलते ही तत्काल अतिरिक्त नाकाबंदी की गई । कई पुलिस की टीम अज्ञात बदमाशों के पिछे लगी हुई थी । इतने में विश्वसनीय मुसाबीर द्वारा सूचना मिली कि एक सफेद स्वीफ्ट कार घटना स्थल के आसपास से गुजरी थी । पूरे जिले में नाकाबंदी होने के कारण कई दुर नहीं गई होगी । उक्त सूचना पर थाना पेटलावद की पुलिस टीम द्वारा स्वीफ्ट कार के बदमाशों का पिछा कर कार चालक को पुलिस टीम द्वारा पकड़ा एवं एक बदमाश कार से उतरकर भाग गया । पकड़े गये बदमाश का नाम पता पुछने पर उसने अपना नाम लक्ष्मण पिता बाबू भूरिया उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम ढाढनिया मेघनगर का होना बताया एवं भागे हुए व्यक्ति का नाम पता पुछने पर उसका नाम दिनेश पिता कालिया परमार निवासी उदयगढ़ का होना बताया । मुखबीर द्वारा बताया गया था कि उक्त दोनों व्यक्ति अवैध शराब के व्यवसाय में भी संलिप्त है । कार की तस्दीक करने पर यह वहीं कार थी जिसका उपयोग कर अज्ञात बदमाशों द्वारा फरियादी राजेश के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था । आरोपी लक्ष्मण से सख्ती से पुछताछ करने उसके द्वारा लूट की वारदात को करना कबूल किया । उसने बताया कि फरियादी राजेश , रायपुरिया से जब वह दुकान से पैसे इकट्ठे कर रहा था वहीं से ही फरियादी राजेश के उपर नजर रखकर उनका पिछा उसने व दिनेश ने किया । उन्होंने लूट की घटना में प्रयुक्त मिर्ची मसाला रायपुरिया की उसी दुकान से ही खरीदा था । रायपुरिया से ही फरियादी राजेश का पिछा करके चापल्दाघाटी पर लूट की वारदात को अंजाम देना बताया । आरोपी का पीआर लेकर पुछताछ की जायेंगी जिसमें और घटनाओं के खुलासा होने की संभावना है । इस प्रकार इस सनसनीखेज घटना का खुलासा झाबुआ पुलिस द्वारा महज कुछ घंटो में किया गया । 

आरोपी से जप्त सामग्री : 

  1.  एक स्वीफ्ट कार क्रं . G ) -06 - DG - 1110 ( घटना में प्रयुक्त ) 
  2.  एक देशी पिस्टल एवं एक जिदा कारतूस ( घटना में प्रपुक्त )
  3. नगदी -2.45,585 /

आरोपियों के नाम 

  1. लक्ष्मण पिता बाबू भूरिया उप 24 वर्ष निवासी ग्राम हादनिया मेधनगर 
  2. दिनेश पिता कालिया परमार निवासी उदयगड ( फरार ) 

     सराहनीय कार्य में योगदान संपुर्ण घटनाओं का खुलासा करने में एसडीओपी सुश्री सोनु डावर , थाना प्रभारी पेटलावद निरी . संजय रावत , उनि नरेश निनामा , उनि लोकेन्द्र चौहान , सउनि अम्बाराम , सउनि चन्द्रपाल , सउनि लाखन भाटी , प्रआर . कृष्णा , आर . रवि डावर , आर . 07 रवि , 106 जितेन्द्र , 435 गुलाब , 669 अनिल , 664 लालसिंह , 621 सुनित का सराहनीय योगदान रहा । उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरुस्कृत करने की घोषणा की ।

रतलाम के व्यापारी के मुनीम के साथ हुई लूट की वारदात का झाबुआ पुलिस ने किया चंद घंटो में खुलासा