चैत्र नवरात्री : 100 फीट ऊँचे ध्वजारोहण के साथ सूर्य को अर्ध्य अर्पण के साथ हुआ हिन्दू नववर्ष का आगाज़

Chaitra Navratri: Hindu New Year started with 100 feet high flag hoisting and offering of ardhya to the Sun in Jhabua.

  •  जब बात व्यापक राष्ट्रहित की आती है तो राष्ट्रहित सर्वोपरि होना चाहिए- बृजेन्द्र शर्मा  
  • हमारी संस्कृति विविधिताओं से परिपूर्ण है और यही हमारी ताकत है - नीरजसिंह राठौर

झाबुआ । नगर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल, हरियाली से आच्छादित  हाथीपावा की पहाडी पर गुड मॉर्निंग क्लब द्वारा हिंदू नव संवत्सर 2081 के पावन आगमन, चैत्र नवरात्री की प्रथम तिथि एवं गुडी पडवा के पर्व पर राष्ट्र प्रथम की भावना से यहां स्थित 100 फीट  ऊँचा  ध्वजारोहण झाबुआ के प्रसिद्ध समाजसेवी व उद्योगपति बृजेंद्र चुन्नू शर्मा द्वारा किया गया।  इस अवसर पर बृजेन्द्र शर्मा ने कहा कि चैत्र नवरात्री के प्रथम दिन गुडी पडवा के दिन भगवान सूर्य की पूजा शास्त्रों में बहुत ही कल्याणकारी मानी गई है।

  कहा जाता है सूर्य पूजा से शरीर और मन के अंदर की नकारात्मकता का अंत होता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। तथा जीवन में धन-वैभव और यश सदैव बना रहता है। उन्होने राष्ट्रहित सर्वोपरी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सतत विकास पथ पर अग्रसर होने के साथ ही हमारी सोच वसुधैव कुटुम्बकम की रही है। उन्होने आगे कहा कि मतभेद, एवं मनभेद अलग हो सकते हैं, विचारधारा भी अलग हो सकती है, लेकिन जब बात व्यापक राष्ट्रहित की आती है तो राष्ट्रहित सर्वोपरि होना चाहिए। उन्होने हिन्दू नववर्ष एवं गुडी पडवा के साथ ही नवरात्रोत्सव की सभी को बधाईया देते हुए सभी उपस्थित जनों को सुखमय एवं ज्वाज्वल्यमय जीवन की कामना की । 

Jhabua News- Chaitra Navratri: Hindu New Year started with 100 feet high flag hoisting and offering of ardhya to the Sun  in Jhabua - चैत्र नवरात्री : 100 फीट ऊँचे ध्वजारोहण के साथ सूर्य को अर्ध्य अर्पण के साथ हुआ हिन्दू नववर्ष का आगाज़

Chaitra Navratri: Hindu New Year started with 100 feet high flag hoisting and offering of ardhya to the Sun.

Chaitra Navratri: Hindu New Year started with 100 feet high flag hoisting and offering of ardhya to the Sun.


     इस अवसर पर सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने श्री चैत्र नवरात्री, हिन्दू नववर्ष ,चेटी चांद एवं गुडी पडवा पर्व की सभी को बधाईया देते हुए ’सर्वे भवन्तु सुखिना सर्वे सन्तु निरायम ’’ के महामंत्र के साथ मंगल कामनायें की । उन्होने कहा कि हमारी संस्कृति हमारी धरोहर है जो हमारी 140 करोड़ की आबादी को भी एक फूलों की माला की तरह पिरो कर रखती आयी है और आज भी रख रही है । हमारी संस्कृति विविधिताओं से परिपूर्ण है और यही हमारी ताकत है आज अगर हमारा देश किसी को भी प्रभावित करने की क्षमता रखता है तो उसका कारण हमारी संस्कृति ही है । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम आज जहां पर भी हैं जिस मुकाम पर भी हैं वो सब हमारी संस्कृति के योगदान से ही सम्भव हुआ है और आने वाले में हमारा देश दुनिया के पटल पर चमकेगा ।

     इस अवसर पर पूरा हाथीपावा जय श्री राम के जय कारो से गुज उठा । सभी ने एक दूसरें को हिन्दू नव वर्ष की बधाईया दी । तत्पश्चात समाज के विशिष्टजन व हिन्दू नववर्ष पर श्रद्धा एवं भक्ति भावना के साथ सूर्य नारायण को अध्र्य देकर नववर्ष की प्रथम किरणों का स्वागत किया। राष्ट्र का उत्थान संस्कृति के माध्यम से ही किया जा सकता है इसी भावना के साथ हाथीपावां मॉर्निंग क्लब के कमलेश पटेल,  हरिश लालाशाह , रवीन्द्र सिसोदिया , राजेश शाह , ओम प्रकाश राय , सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज राठौर , अर्पित कटकानी,श्री दिलीप कुशवाह सहित बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष उपस्थित रहे। जानकारी देते हुए अर्पित कटकानी ने कहा कि हिन्दू नववर्ष के आगमन के अवसर पर राष्ट्रहित सर्वोपरि, पर्यावरण व पशु पक्षी का संरक्षण की भावना को जन-जन तक पहुंचाने के सामुहिक संकल्प के साथ भगवान भास्कर सूर्य देवता को अध्र्य दिया गया।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News