आईपीएल की तर्ज पर होगा व्यापारी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट

सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा अप्रेल माह के प्रथम सप्ताह में उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर किए जाने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर वृहद बैठक संपन्न हुई। जिसमें अतिथियों की उपस्थिति में 10 कप्तानों ने अपनी फ्रेनचाईसी ली। पश्चात् रजिस्टर्ड किए गए खिलाड़ियों में से चिट सिस्टम से 10 टीमों का चयन किया गया। बाद बैठक में मौजूद व्यापारियों ने टूर्नामेंट के विभिन्न पुरस्कारों एवं व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां ली। बैठक की शुरूआत करते हुए सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी निखिल भंडारी ने मंच पर अतिथियों व्यापारी संघ के विधि सलाहकार रमेश डोशी, विशेष आमंत्रित सदस्य अजय रामावत, वरिष्ठ सदस्य अशोक शर्मा एवं विजय पांडे को आमंत्रित किया गया। बाद बैठक की कार्रवाई प्रारंभ करते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने बताया कि संघ द्वारा अप्रेल माह में प्रथम सप्ताह में 4 दिवसीय रात्रिकालीन टेनिस क्रिकेट बाल प्रतियोगिता (टूर्नामेंट) का आयोजन व्यापारियों एवं उनके पुत्रों के लिए किया जा रहा है। प्रतियोगिता को अंतिम एवं निर्णायक रूप देने के लिए आज यह बैठक आयोजित की गई है। जिसमें टीमों का चिट के माध्यम से चयन किया जाएगा।

चिट सिस्टम से 10 टीमों का हुआ चयन , पुरस्कारों एवं अन्य व्यवस्थाओं हेतु हुई घोषणाएं

झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा अप्रेल माह के प्रथम सप्ताह में  उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर किए जाने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर वृहद बैठक संपन्न हुई। जिसमें अतिथियों की उपस्थिति में 10 कप्तानों ने अपनी फ्रेनचाईसी ली। पश्चात् रजिस्टर्ड किए गए खिलाड़ियों में से चिट सिस्टम से 10 टीमों का चयन किया गया। बाद बैठक में मौजूद व्यापारियों ने टूर्नामेंट के विभिन्न पुरस्कारों एवं व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां ली।
            बैठक की शुरूआत करते हुए सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी निखिल भंडारी ने मंच पर अतिथियों व्यापारी संघ के विधि सलाहकार रमेश डोशी, विशेष आमंत्रित सदस्य अजय रामावत, वरिष्ठ सदस्य अशोक शर्मा एवं विजय पांडे को आमंत्रित किया गया। बाद बैठक की कार्रवाई प्रारंभ करते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने बताया कि संघ द्वारा अप्रेल माह में प्रथम सप्ताह में 4 दिवसीय रात्रिकालीन टेनिस क्रिकेट बाल प्रतियोगिता (टूर्नामेंट) का आयोजन व्यापारियों एवं उनके पुत्रों के लिए किया जा रहा है। प्रतियोगिता को अंतिम एवं निर्णायक रूप देने के लिए आज यह बैठक आयोजित की गई है। जिसमें टीमों का चिट के माध्यम से चयन किया जाएगा।
Merchant-Premier-League-Cricket-Tournament-on-the-lines-of-IPL-आईपीएल की तर्ज पर होगा व्यापारी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट10 टीमे बनाई गई
       सर्वप्रथम लगभग 100 खिलाड़ियों के रजिस्टेशन होने पर 10 टीमों का गठन होना था। जिसके लिए 10 कप्तानों की आवश्यकता थी। कप्तानी लेने के लिए संघ द्वारा तय की गई फ्रेन्चाईसी राशि रखी गई थी। मात्र 10 मिनिट में 10 सदस्य कप्तानी के लिए तैयार हो गए। सभी कप्तानों ने चिट सिस्टम के माध्यम से पंजीकृत खिलाड़ियों में से चिट्ठी निकालकर अपनी-अपनी टीम का गठन किया। साथ ही टीम के कलर कोड की चिट निकालकर घोषणा की गई।
  1.  टीम 1 के कप्तान आशीष कटलाना रंग ओरेंज, 
  2.  टीम 2 के कप्तान में हुजफा बोहरा रंग व्हाईट, 
  3.  टीम 3 के कप्तान नम्र शाह रंग येलो, 
  4.  टीम 4 के कप्तान भल्ला कोठारी रंग स्थायी ब्ल्यू, 
  5.  टीम 5 के कप्तान सुनिल कटकानी रंग रेड,
  6.  टीम 6 के कप्तान के अजय पुरोहित रंग ब्ल्यू, 
  7.  टीम 7 के कप्तान मयंक रूनवाल रंग ब्लेक, 
  8.  टीम 8 के कप्तान में विनोद कटकानी रंग पिंक, 
  9.  टीम 9 के कप्तान हनिफभाई रंग ग्रीन एवं 
  10.  टीम 10 के कप्तान नीरजसिंह राठौर रंग ग्रे दिया गया। 
                  सभी टीम अपने कलर कोड के साथ एक जैसी ड्रेस में मैदान में नजर आएंगी। पूर्णतय आईपीएल की तर्ज पर दूधिया रोशनी में भव्य टूर्नामेंट का आयोजन व्यापारी संघ द्वारा किया जाएगा।
प्रबंध समिति एवं निगरानी समिति का किया गठन
             इस अवसर पर करीब 100 व्यापारियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने हेतु अपना पंजीयन करवाया। जिसमें युवा व्यापारियों की संख्या अधिक है। इस दौरान प्रबंध समिति का गठन करते हुए उसमें राजेश शाह, अमित जैन, लालाभाई शााह आम्रपाली एवं अक्षिश नीमा को लिया गया, जो कि संपूर्ण आय-व्यय का कार्य संभालेगी एवं जांच समिति में कमलेश पटेल, संजय शाह, पंकज जैन ‘मोगरा’ एवं अंकुश कांठी रहेंगे, चूंकि यह टूर्नामेंट व्यापारी संघ द्वारा आयोजित एवं व्यापारी संघ में पंजीकृत व्यापारियो  द्वारा ही खेला जाएगा, इस हेतु जांच समिति यह देखेगी कि किसी खिलाड़ी का व्यापारी संघ के बाहर के किसी खिलाड़ी का तो पंजीकरण नहीं हआ है।
तकनीकी समिति एवं एम्पायरिंग ये करेंगे
               इसके साथ ही तय गया कि तकनीकी समिति एवं एम्पायरिंग में लालाभाई कप्तान, अमजद खान, जुल्फीकार अली सैयद, नरेश पुरोहित, मनोज पाठक, रविन्द्र तंवर, जोन भूरिया, इलियास खान, एसएस गामड़, नजरू मेड़ा सहित 15 सदस्यों की पैनल बनाई गई। बैठक के दौरान क्रिकेट टूर्नामेंट को ओर हाईटेक तथा भव्य बनाने हेतु उपस्थित व्यापारियों ने अपने-अपने सुझाव भी व्यक्त किए।
विभिन्न घोषणाएं की
        इस अवसर पर अनेकों फर्मो द्वारा मैन आॅफ द मैच, बेस्ट बाॅलर, बेस्ट बेट्समेन के पुरस्कार के लिए घोषणा की गई। इसके साथ ही प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों के लिए ग्लूकोस एवं पानी की व्यवस्था संबंधी जवाबदारियां भी विभिन्न प्रतिष्ठानों के सौजन्य से व्यापारियों ने ली। प्रारंभ में वरिष्ठ व्यापारियों का मैत्री मैच होगा। बैठक का संचालन व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने किया एवं अंत में आभार सचिव कमलेश पटेल ने माना।

Merchant-Premier-League-Cricket-Tournament-on-the-lines-of-IPL-आईपीएल की तर्ज पर होगा व्यापारी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट
बैठक को संबोधित करते सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर



रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News