विधायक की पहल पर शासन ने स्वीकृत की 3 नवीन उप मंडिया

भावांतर योजना में किसानों को मिलेगा इन स्थानों पर योजना का लाभ 

झाबुआ । भावान्तर योजना में किसानों को मंडियों पर अपनी फसल का वाजिब दाम मिले तथा भावांतर योजना में उन्हे उनकी उपज का ठीक से दाम मिल सके इसके लिये क्षेत्रीय द्वारा उपसंचालक मध्यप्रदेश कृषि विपणन बोर्ड इन्दौर संभाग को जिले मे उप मंडिया स्थापित करने के लिये इसी सप्ताह में पत्र लिख कर अनुरोध किया गया था कि दूर दराज के क्षेत्रों से पिटोल, कल्याणपुरा, कालीदेवी एवं पारा में किसान लोग 2 क्विंटल से लेकर 5 किलो तक अनाज मंडी मे लाकर विक्रय कर रहे है ।
विधायक शांतिलाल बिलवाल की पहल पर शासन ने स्वीकृत की 3 नवीन उप मंडिया -3-new-sub-mandia-approved-by-the-government-on-the-initiative-of-MLA-shantilal-bilwal        इस तरह इन किसानों को लम्बी दूरी से आने के कारण समय के साथ ही आर्थिक हा्रस भी होता हैै। विधायक ने इन चारों स्थानों पर उप मंडिया स्वीकृत करने की मांग करते हुए किसानों की परेशानियों को दूर करने का आग्रह किया था । विधायक शांतिलाल बिलवाल, के इस प्रस्ताव पर सहमति जाते हुए कृषि उपज मंडी अध्यक्ष भवरसिंह बिलवाल, उपाध्यक्ष बहादुर सिंह हटीला एवं मंडी समिति के संचालक मण्डल व क्षेत्र के किसान व्यापारियों की मांग करने पर किसानों को उनकी उपज के विक्रय करने में किसी प्रकार की कठिनाईयां नही हो इसके लिए कल्याणपुरा, कालीदेवी(रामा), पारा में नवीन उपमंडी की स्वीकृती शासन को भेजी गई थी सि पर शासन द्वारा सोमवार 30 अक्तुबर को विडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से उक्त स्थानो पर कृषि उपज क्रय- विक्रय के संबंध में स्वीकृती दी गई है। 
      विधायक शांतिलाल बिलवाल के प्रयासों से हाट बाजार के दिन अर्थात बुधवार को कल्याणपुरा, गुरूवार को पारा एवं शुक्रवार को कालीदेवी में उपमंडी प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान कर देने से अंचल के किसानों एवं व्यापारियों में हर्ष की लहर व्याप्त हो गई है तथा विधायक बिलवाल के प्रयासों से मिली सौगात के लिये उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है । शासन के उक्त निर्देषानुसार आज 1 नवम्बर को नवीन उपमंडी कल्याणपुरा 2 नवंबर गुरूवार कोे नवीन उपमंडी पारा एवं 3 नवम्बर शुक्रवार को कालीदेवी (पारा) में इसका शुभारंभ हो जायेगा तथा उसके पश्चात् प्रति सप्ताह साप्ताहिक हाट-बाजार में कृषक एवं व्यापारी कृषि उपजों का क्रय- विक्रय आसानी से कर सकेगे।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News