विधायक की पहल पर दो मंदिरों के जिर्णोद्धार के लिये 53 लाख हुए स्वीकृत

श्रद्धालुओं में हर्ष की लहर व्याप्त

झाबुआ । विधायक शांतिलाल बिलवाल की पहल एवं प्रयासों के चलते मध्यप्रदेश सरकार से विधान सभा के रंगपुरा एवं रानापुर के दो प्राचीन मंदिरों के जिर्णोद्धार के लिये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा 53 लाख रूपये की राशि स्वीकृत कर जारी कर दी गई है। विधायक शांतिलाल बिलवाल ने बताया कि झाबुआ के निकट अनास तट पर गा्म रंगपुरा में स्थित प्राचीन श्रीराम दरबार मंदिर के जिर्णोद्धार के लिये  काफी समय से गा्मीण श्रद्धालुओ द्वारा मांग की जा रही थी । अत्यन्त ही सुंदर एवं रमणीक स्थल रंगपुरा का यह मंदिर काफी पूराना होकर राजाशाही के समय निर्मित हुआ था । इस मंदिर के जिर्णोद्धार के लिये  विधायक शांतिलाल बिलवाल के प्रयास एवं पहल सार्थक हुई और शासन ने श्रीराम दरबार मंदिर के जिर्णोद्धार के लिये 23 लाख रूपये की राशि स्वीकृत कर दी है  । 
            इसी तरह राणापुर नगर में भी राणा तालाब के तट पर स्थित प्राचीन शंकर मंदिर के लिये श्रद्धालुओं द्वारा विधायक श्री बिलवाल से मांग की गई थी । विधायक ने पहल करके तथा अपने प्रयासों से  शंकर मंदिर रानापुर के लिये भी 30 लाख रूपये की राशि की स्वीकृति प्रदेश सरकार से करवा दी है तथा दोनों ही मंदिरों के जिर्णोद्धार का काम अतिशीघ्र निर्माण एजेंसी मध्यप्रदेश गृह निर्माण अधोसरंचना विकास मंडल द्वारा प्रारंभ किया जा रहा है । विधायक श्री बिलवाल के द्वारा की गई पहल से क्षेत्र के दोनों मंदिरों के  जिर्णोद्धार के लिये  स्वीकृति मिलने से आम जनों ने इसका स्वागत करते हुए विधायक झाबुआ का धन्यवाद ज्ञापित किया है। विधायक बिलवाल के अनुसार दोनों ही मंदिरों के जिर्णोद्धार का कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ हो जावेगा । 

विधायक की पहल पर दो मंदिरों के जिर्णोद्धार के लिये  53 लाख हुए स्वीकृत रंगपुरा में स्थित प्राचीन श्रीराम दरबार मंदिर, राणापुर नगर में भी राणा तालाब के तट पर स्थित प्राचीन शंकर मंदिर  -rangpura-shri-ram-manir-ranapur-shiv-mandir-53-lakh-sanctioned-for-the-restoration-of-two-temples-on-the initiative-of-MLA
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News