गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर देवझिरी स्थित गौशाला में गौपुजन का आयोजन

झाबुआ। ग्राम देवझिरी स्थित श्री कृष्ण गौसेवा सदन के आठ वर्ष पूर्ण होने पर दिनाॅक 28 अक्टूम्बर 2017 शनिवार को गोपाष्टमी के अवसर पर गौसेवा समिति द्धारा प्रातः 9.00 बजे देवझिरी गौशाला मे गौ पूजन का आयोजन किया गया है। उल्लेखनीय है कि परमपूज्य दण्डी स्वामी श्री मोहनानंद जी सरस्वती द्धारा वर्ष 2009 मे सनातन चातुमार्स के समापन पर ग्राम देवझिरी मे गौशाला स्थापित करने का निर्णय लिया जिसकी परीणिति दिनाॅक 26/10/2009 को गोपाष्टमी को हुई। 
       ज्ञातव्य है कि गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर गौशाला में गौसंवर्धन हेतु गौपुजन का आयोजन किया जाता है। गौमाता पुजन के कार्यक्रम में सभी श्रद्वालुजन परिवार सहित उपस्थित होकर पुजा अर्चना करते हैं। गौपाष्टमी का पुजन विधि पूर्वक किया जाता है। इसके लिए दीपक, गुड़, केला, लडु, फुल-माला, गंगाजल इत्यादि वस्तु से इनकी पुजा की जाती है। महिलाएं गायों से पहले श्रीकृष्ण की पुजा कर गायों को तिलक लगाती है। गायों को हरा चारा गुडृ इत्यादि खिलाया जाता है तथा क्षेत्र एवं देश प्रदेश की सुख समृद्वि की कामना की जाती है। 
         आज भी महाराज श्री की सूक्ष्म उपस्थिति मे जनसहयोग से गौसेवा कार्य सम्पादित किया जा रहा है गौसेवा समिति देवझिरी के सदस्यों द्धारा धर्मप्रेमी जनता , महाराज श्री के शिष्यगणो एवं दानदाताओं से देवझिरी स्थित श्रीकृष्ण गौशाला सदन में गौसेवा के पूजन कार्यक्रम मे उपस्थित होने का आव्हान किया गया है। उक्त जानकारी समिति के सुधीर तिवारी ने दी। 

गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर देवझिरी स्थित गौशाला में गौपुजन का आयोजन -On-the-auspicious-occasion-of-Gopashtami-organizing-Gopujan-at-Gaushala-located-in-Devjhiri

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News