खबर का असर - विधायक बिलवाल ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

व्याप्त अव्यवस्थाओं को समयावधि में दूर करने के दिये निर्देश

झाबुआ । जिला चिकित्सालय में मरीजों को होने वाली परेशानियों एवं व्याप्त अव्यवस्थाओं की शिकायत के बाद गुरूवार को प्रातः विधायक शांतिलाल बिलवाल ने जिला चिकित्सालय झाबुआ का औचक भ्रमण कर प्रत्येक वार्ड में जाकर मरीजों से जानकारी प्राप्त की वही व्यवस्थाओं को लेकर भी उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. डीएस चौहान एवं सिविल सर्जन डा. प्रभाकर को यथेष्ठ निर्देश देकर अस्पताल की व्यवस्थाओं को चौक चोबंद करने तथा किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो  इसके लिये सख्त हिदायत भी दी । विधायक प्रतिनिधि राजेन्द्रकुमार सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि विधायक गुरूवार को प्रातः अचानक जिला चिकित्सालय पहूंचे और अस्पताल मे आये  हुए मरीजों से चर्चा कर परेशानियों आदि के बारे में पुछताछ करने पर बताया गया कि जिला अस्पताल में डाक्टर्स समय पर नही आते है  जिससे मरीजों को इधर उधर परेशान हो ना पडता है।उन्होने सिविल सर्जन को समय पर डाक्टरों के ड्युटी पर उपस्थित रहने के लिये  निर्देशित किया ।  
           विधायक शांतिलाल बिलवाल ने भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष बबलू सकलेचा, जितेन्द्र पंवार, नाना राठौर, सीएमएचओ  डा. चौहान एवं सिविल सर्जन डा. प्रभाकर के साथ जिला चिकित्सालय के एक्स-रे  कक्ष का निरीक्षण करने पर पाया कि एक्स-रे मशीन बंद है। उन्होने तत्काल ही सीएमएचओ को मशीन चालू करवाने के निर्देश दिये । सोनीगा्फी कक्ष में व्यापक गंदगी देख कर विधायक ने नाराजगी व्यक्त की तथा सिविल सर्जन को तत्काल ही व्यवस्था को दुरूस्त कर सम्पूर्ण अस्पताल मे स्वच्छता के प्रति व्यक्तिगत ध्यान देने के निर्देश दिये । अस्पताल के भ्रमण के दौरान सभी एसी बंद पाये जाने पर विधायक ने सभी एसी तत्काल चालू करवाने तथा ठेकेदार को हटाने एवं अन्य व्यवस्था करने के निर्देश दिये । विधायक ने शिशु वार्ड का भी भ्रमण कर व्यवस्थाओं को देखा  ।
             वही वृद्धजनों के वार्ड में भी विधायक ने भ्रमण करके वहां वृद्धजनों के उपचार में कोई भी कमी नही आने के निर्देश दिये । विधायक बिलवाल  को वहां उपस्थित मरीजों  एवं महिला मरीजों ने बताया कि अस्पताल गेट के पास मेडिकल दुकान के आसपास व्यापक गंदगी एवं लोगों के द्वारा पेशाब आदि करने से बदबू आती है तथा वातावरण प्रदूषित हो रहा है । उन्होने सिविल सर्जन को तत्काल ही  नगरपालिका से संपर्क करके त्वरित रूप  से अस्पताल परिसर में पूर्ण साफ सफाई करवाने के निर्देश दिये । रोगी कल्याण समिति द्वारा अस्पताल परिसर मे बने हुए प्रतीक्षालय में काफी गंदगी एवं साफ सफाई का अभाव देख कर विधायक ने व्यापक नारागजी व्यक्त की तथा रोगियों एवं उनके परिजनों के लिये बने हुए प्रतीक्षालय की तत्काल ही र्सफाई करवाने के निर्देश दिये । विधायक शांतिलाल बिलवाल ने कहा कि वे सतत कभी भी जिला अस्पताल का भ्रमण करके फिर से व्यवस्थाओं में सुधार के बारे में समीक्षा करेंगे । यदि अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को सुधारा नही गया तो वे उच्चस्तर पर कार्रवाही करने से भी नही चुकेगें ।
खबर का असर 
ज्ञातव्य हो की आशा न्यूज़ द्वारा अस्पताल परिसर में पसरी गन्दगी , अव्यवस्था के चलते 24 तारीख के अंक में  विस्तृत खबर प्रकाशित कर विधायक , एवं अन्य विभागीय अधिकारियो को संज्ञान में लिया गया था ,  महज़ 48  घंटे के भीतर ही उक्त कार्यवाही खबर के सकारात्मक परिणाम को उजागर करती है।
पूरी खबर यहाँ पड़े :- Video News- जिला चिकित्सालय में लग रहा अव्यवस्थाओं का अम्बार , विभाग नहीं ले रहा सुध

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News