म.प्र स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजन

झाबुआ। म.प्र. के स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवम्बर से 3 नवम्बर तक तीन दिवसीय आयोजन किया जाएगा। म.प्र. दिवस के रूप में मनाएं जाने हेतु एवं कार्यक्रम को सुचारू रूप से आयोजित किए जाने हेतु कलेक्टेªट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर स्थापना दिवस समारोंह के गरिमामय आयोजन हेतु अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौपी गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, एडीएम श्री चैहान सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
             कार्यक्रम के समन्वयक का दायित्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत झाबुआ को सौपा गया। म0प्र0 स्थापना दिवस का कार्यक्रम जिले में तीन दिवसीय होगा जो ब्लाक स्तरो पर भी गरिमा पूर्वक आयोजन किया जायगा। जिला स्तर पर मुख्य समारोह का आयोजित होगा। प्रथम दिन 1 नवंबर को प्रातः 10ः30 बजें से कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वाजारोहण किया जाएंगा तत्पष्चात राष्ट्रगान होगा एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के संदेष का वाचन किया जाएंगा। तत्पष्चात जन समूह को प्रदेष के विकास एवं समृद्धि के लिए दृढ़ प्रतिज्ञा होने का संकल्प दिया जाएंगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएंगा। द्वितीय दिवस दिनांक 2 नवम्बर 2017 को महिलाओं से संबंधित कार्यक्रम भजन,लोक गायन,मेला, हस्त निर्मित वस्तुओं के स्टाल,व्यजन मेला, प्रतियोगिताएं रंगोली, इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन होगा। तृतीय दिवस 3 नवम्बर को युवाओं किसानों की भागीदारी से विभिन्न कार्यक्रम जिन में भारतीय खेलों का प्रदर्षन तथा प्रतियोतात्मक प्रस्तुति दंगल खेलों को भी जोड़ा जाएंगा। 
म.प्र. स्थापना दिवस एक नवंम्बर से तीन नवम्बर के अवसर पर समस्त शासकीय भवनों पर रात्रि को आकर्षक रोशनी की व्यवस्था की जाने हेतु संबंधित विभागों के प्रमुखों को जिम्मेदारी दी गई।
विकास खण्ड स्तर पर भी होगा भव्य कार्यक्रमः- 
कलेक्टर श्री सक्सेना के द्वारा उपस्थित समस्त उप खण्ड अधिकारियों को भी यह निर्दंेष दिये गये कि जिला स्तर के कार्यक्रम के अनुरूप ही विकास खण्ड स्तर पर भी म.प्र. स्थापना दिवस का गरिमामय आयोजन कराया जाना सुनिष्चित करें। 

500 रूपये जमा करके कोई भी व्यक्ति साधारण सभा का सदस्य बन सकता है

जिला पर्यटन संवर्धन परिषद की साधारण सभा की बैठक संपन्न
झाबुआ।  जिले में पर्यटन को बढावा देने के उद्देश्य से गठित जिला पर्यटन संवर्धन समिति की साधारण सभा की बैठक का आयोजन आज 25 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष झाबुआ में किया गया है। बैठक में विधायक पेटलावद सुश्री निर्मला भूरिया, सांसद प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, उद्योग अधिकारी श्री रवीन्द्र इश्किया, जिला परिवहन अधिकारी श्री गुप्ता, जिला जनसम्पर्क अधिकारी श्रीमती अनुराधा गहरवाल, सीएमओ नगरपालिका झाबुआ श्री निगवाल, ई.ई.पीडब्ल्यू डी श्री जयसवाल, मैनेजर टूरिस्ट मोटल श्री अग्रवाल सहित समिति की साधारण सभा के सदस्य उपस्थित थे। 
     बैठक में हाथीपावा एवं देवझिरी पर्यटन स्थल को विकसित करने के लिए विचार विमर्श किया गया एवं आवश्यक निर्णय लिये गये। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले में पर्यटन गतिविधियों को विकसित करने में सहयोग करने के लिए कोई भी आमजन पर्यटन संवर्धन के लिए 500 रूपये जमा करके पर्यटन संवर्धन समिति की साधारण सभा का सदस्य बन सकता है एवं जिले में पर्यटन स्थलों के विकास के लिए अपना सहयोग प्रदान कर सकता है। 

म.प्र स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजन-The-three-day-grand-program-will-be-organized-on-the-mp-state-Foundation-Day

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News