म.प्र स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजन

 1 नवम्बर को प्रातः 10.30 बजे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा 

 झाबुआ। म.प्र. स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवम्बर से 3 नवम्बर तक तीन दिवसीय आयोजन किया जाएगा। म.प्र. स्थापना दिवस का कार्यक्रम जिले एवं विकास खण्ड स्तर पर तीन दिवसीय होगा। जिला स्तर पर मुख्य समारोह का आयोजित होगा। प्रथम दिन 1 नवंबर को जिला स्तर पर आयोजित समारोह में प्रातः 10ः30 बजें से कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष श्री चेतन्य कश्यप के द्वारा ध्वाजारोहण किया जाएंगा। उसके बाद राष्ट्रगान एवं म.प्र. गान होगा, 10.40 बजे, मुख्य अतिथि द्वारा माननीय मुख्यमंत्रीजी के संदेश का वाचन किया जाएगा। प्रातः 11.00 बजे संकल्प पढ़ा जाएगा। उसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगे तत्पश्चात उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा। एवं प्रातः 11.55 बजे राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम का गायन होगा।
          विकासखण्ड स्तर का कार्यक्रम भी जिला स्तर के कार्यक्रम के अनुरूप ही होगा। विकासखण्ड स्तर पर विकासखण्ड मुख्यालय के विधायक मुख्य अतिथि होगे एवं ध्वजारोहण करेगें, यदि विधायक के क्षेत्र में दो मुख्यालय है, तो वे किसी एक का चयन कर सकेगे। ऐसे विकासखण्ड जहां विधायक उपलब्ध नहीं हो पाऐगे, वहां संबंधित जनपद अध्यक्ष मुख्य अतिथि होगे और ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन करेगे। 
म.प्र स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजन-mp-state-establish-day-2017       द्वितीय दिवस दिनांक 2 नवम्बर 2017 को महिलाओं से संबंधित कार्यक्रम भजन,लोक गायन,मेला, हस्त निर्मित वस्तुओं के स्टाल,व्यजन मेला, प्रतियोगिताएं रंगोली, इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन होगा। 
         तृतीय दिवस 3 नवम्बर को युवाओं किसानों की भागीदारी से विभिन्न कार्यक्रम जिन में भारतीय खेलों का प्रदर्षन तथा प्रतियोतात्मक प्रस्तुति दंगल खेलों को भी जोड़ा जाएंगा। शासकीय भवनो पर होगी प्रकाश व्यवस्था म0प्र0स्थापना दिवस के अवसर पर एक नवंम्बर से तीन नवम्बर तक समस्त शासकीय भवनों पर रात्रि को आकर्षक रोषनी की व्यवस्था की जाने हेतु संबंधित विभागों के प्रमुखों को जिम्मेदारी दी गई।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News