झाबुआ थाने में लगे बोर्ड, कोई रिश्वत मांगे तो इस नंबर पर करें कॉल

झाबुआ। पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन ने पुलिस की छवि को बदलने की अपनी कोशिश के तहत क्षेत्र के हर थाने में ऐसे बोर्ड लगवा दिए हैं। जिसमें लिखा है कि अगर कोई रिश्वत मांगता है तो सीधे उनके मोबाइल नंबर पर फोन करें। 
इस मकसद से लगाए गए बोर्ड 
एसपी महेश चंद्र जैन ने बताया कि झाबुआ आदिवासी जिला है और यहां एक बड़ा वर्ग गरीब है। गरीब तबके के लोग पुलिस थाने में आने से न घबराएं और कर्मचारी-अधिकारी या अधिकारी के नाम पर कोई दूसरा व्यक्ति रिश्वत न ले सके। इस मकसद से यह बोर्ड लगाए गए हैं। 
 रिश्वत लेने वाला संकोच करेगा 
 जैन का मानना है कि ऐसे बोर्ड लगाने से रिश्वत लेने वाला संकोच करेगा और जिससे रिश्वत मांगी गई है। वह भी निडर रहेगा। इस बोर्ड पर मेरा मोबाइल नंबर लिखा है। जिस पर संबंधित व्यक्ति सीधे शिकायत कर सकता है। जिले के सभी पुलिस थानों और अन्य पुलिस अफसरों के दफ्तर के बाहर भी इसी तरह के पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें सबसे ऊपर महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ एक संदेश लिखा है कि किसी एक जरूरतमंद की मदद हजारों प्रार्थनाओं से अधिक पवित्र है।

झाबुआ थाने में लगे बोर्ड, कोई रिश्वत मांगे तो इस नंबर 7049100442 पर करें कॉल-Jhabua-police-Station-no-bribe-call-on-this-number-7049100442
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े Join Now
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े Join Now