आवास दिवस पर विधायक ने कालाखूंट में 70 परिवारों को कराया गृह प्रवेश

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने का किया आव्हान

झाबुआ । जब से केन्द्र मध्यप्रदेश में भाजपा की शिवराजसिंह सरकार आई है तथा केन्द्र में भाजपा के नरेन्द्र मोदी की सरकार आई है, गा्रमीण विकास की दिशा में इतिहास में पहली बार विकास की गंगा अविरल बहने लगी है। गा्रमीण क्षेत्रों का सर्वागिण विकास तेजी से हो रहा है। तथा गा्रम ग्राम सडकों से जुड चुके है और सभी दूर मूलभूत सुविधायें मुर्हया होने लगी है। उक्त बात क्षेत्रीय विधायक शांतिलाल बिलवाल ने 20 नवम्बर सांेमवार को आवास दिवस के अवसर पर गा्रम पंचायत कालाखूंट में प्रधान मंत्री आवास योजना में निर्मित 70 मकानों में  उनके परिवारों के गृह प्रवेश के अवसर पर उन्हे मकान सुपर्द करने के लिये आयोजित कार्यक्रम में गा्रमीण जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कही । श्री बिलवाल के अलावा इस आयोजन में जनपद सीईओ पीसीवर्मा, हरू भूरिया, मेजिलया कटारा, बहादूर हटिला, महेन्द्रसिंह ठाकुर, बलवंत मेडा, कालाखूट सरपंच जोगडा भाई, कालु भाई, समुर बबेरिया, रामुभाई,कालुभाई, देवेन्द्रसिंह सरताना, जितू पंवार सहित बडी संख्याा में जनप्रतिनिधि एवं पार्टी कार्यकर्ता भी उपस्थित थे ।
थ्वधायक बिलवाल ने सभी 70 आवासों में गृह प्रवेश कराते हुए उन्हे प्रधानमंत्री योजना के तहत बने आवासों को सुपुर्द किया । कालाखूंट में  आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक श्री बिलवाल ने प्रदेश सरकार की भावांतर योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि देश में मध्यप्रदेश ही पहला राज्य है जहां किसानों को अपनी फसल का अधिकतम मूल्य मिल रहा है तथा प्रदेश सरकार किसानों को 470 रुपये के मान से अंतर राशि उनके खातों में जमा कर रही है । श्री बिलवाल ने कांग्रेसी सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा रविवार को कृषि उपज मंडी झाबुआ में कथित निरीक्षण के नाम पर व्यापारियों एवं किसानों को भ्रमित करने तथा भडकाने की बात कहते हुए कहा कि कृषि उपज मंडी समिति में  किसानों के लिये समुचित व्यवस्था होकर किसानों के लिये भोजन एवं पेय जल की व्यवस्था तक की गई है। सिर्फ बोथरा विरोध करके सांसद अपनी राजनीति के अलावा कुछ नही कर रहे है।
        श्री बिलवाल ने कहा कि भावांतर योजना में सरकार द्वारा किसानों को टेªक्टर ट्राली में अपना अनाज लाने पर सरकार उसका किराया तक दे रही है। तथा गोदाम में माल रखने पर उसका किराया तक दे रही है । श्री बिलवाल ने कहा कि सांसद ने कृषि उपज मंडी में साफ सफाई को लेकर जो आरोप  लगाया है उसके लिये नगरपालिका झाबुआ जहां कांग्रेस की अध्यक्षा है , वह जिम्मेवार है। क्योकि मंडी की साफ सफाई का काम नगरपालिका को करवाना है। श्री बिलवाल ने मध्यप्रदेश की 165 से अधिक योजनाओं का जिक्र करते हुए गा्रमीणों से इसका अधिक से अधिक लाभ ठाने का आव्हान करते हुए कहा कि सरकार ने कई योजनायें जैसे फसल बीमा योजना, जनधन बीमा योजना, उज्ज्वला योजना में गरीब परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन देने, के अलावा किसान यदि खेत में काम करते हुए प्राकृर्तिक प्रकोप या सांप आदि काटने पर उसकी मौत हो जाती है तो उसके परिवार को त्वरित रूप से 4 लाख रूपये की आर्थिक मदद देती है । विधायक ने मुख्यमंत्री की कर्मकार मंडल योजना के अलावा सरकार द्वारा 18 हजार तक की आर्थिक अनुदान राशि दिये जाने की बात भी विस्तार से बताई । श्री बिलवाल ने प्रसूता महिलाओं को दिये जाने वाले लाभ के अलावा  स्वास्थ्य योजनाओं में दी जाने वाली सुविधाओं को  भी विस्तार से बताया ।
इस अवसर पर जनपद सीईओ  श्री वर्माने भी योजनाओं के बारे में प्रकाश डाला । कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन सरपंच जोगडा भाई ने  व्यक्त किया ।

आवास दिवस पर विधायक ने कालाखूंट में 70 परिवारों को कराया गृह प्रवेश -MLA-gives-70-families-in-residence
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News