मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर योजना आयोग उपाध्यक्ष श्री कश्यप ने किया ध्वजारोहण

झाबुआ। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस 1 नवम्बर के अवसर पर आज उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री चैतन्य कश्यप उपाध्यक्ष राज्य योजना आयोग म.प्र. शासन ने ध्वजारोण कर मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया। मुख्य अतिथि श्री कश्यप ने सभी को मध्यप्रदेश के विकास के लिए अपना योगदान देने के लिए संकल्प दिलाया। कश्यप ने मौजुद लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न योजना की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। साथ ही मौजुद लोगों को मध्यप्रदेश के सर्वागिण विकास में अपने योगदान के लिये संकल्प भी दिलवाया गया। मीडिया से बातचीत में कश्यप ने सीबीआई द्वारा व्यापम घोटाले में मुख्यमंत्री को क्लीनचीट दिये जाने की बात कहते हुए इसे कांग्रेस की मुख्यमंत्री को बदनाम करने की कांग्रेस की साजिश बताया। स्थापना दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों नाटक एवं योग अभ्यास का प्रदर्शन भी स्कूली बच्चो ने किया। कार्यक्रम में विधायक झाबुआ श्री शांतिलाल बिलवाल, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, पुलिस अधीक्षक श्री महेशचंद जैन स्वच्छ भारत प्रदेश समन्वयक श्री कल्याणसिंह डामोर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, एडीसनल एसपी श्रीमती रचना भदौरिया सहित जनप्रतिनिधि, शासकीय सेवक एवं नागरिकगण उपस्थित थे। 
 शासकीय स्कूल तलावली के बच्चों ने दिखाया योग 
 जिले के झाबुआ ब्लाक के शासकीय स्कूल तलावली के बच्चों जिनका चयन राष्ट्र स्तरीय योग प्रतियोगिता के लिए हुआ है, कार्यक्रम में योग का प्रदर्शन किया। विकलांग केन्द्र रंगपुरा के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन श्री हरिश कुण्डल ने किया। विभिन्न शासकीय योजनाओं के हितग्राहियों को अतिथियों द्वारा हितलाभ का वितरण किया गया।
 कौन है जिम्मेदार नाटक का हुआ मंचन 
आनंद विभाग द्वारा संचालित गतिविधियों में स्वयं का मूल्यांकन कर अपनी गलती को दूर करने की गतिविधियों पर आधारित ‘‘कौन है, जिम्मेदार‘‘ नाटक का मंचन किया गया। जिसमें बताया गया कि हम कैसे अपनी छोटी-छोटी गलतियो की वजह से बडी-बडी दुर्घटनाओ का शिकार होते है। यदि हम थोडा सोचकर उन गलतियों को ना करे तो कई बडे नुकसान होने से बच सकते है। 
प्रदर्शनी का किया अवलोकन 
 कार्यक्रम स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं लाडली लक्ष्मी योजना, उज्जवला योजना, अन्नपूर्ण योजना, सुशासन, भावांतर योजना, कन्यादान योजना, जन धन योजना इत्यादि योजनाओ से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन भी अतिथियों एवं कार्यक्रम में आये जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों ने किया। 
 दो नवम्बर को महिला सबंधि कार्यक्रमो का होगा आयोजन 
 स्थापना दिवस के तीन दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिवस 2 नवम्बर को महिला संबंधी कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे। कार्यक्रम का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ में प्रातः 11 बजे से दोपहर दो बजे तक किया जायेगा। दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक नाटक, 1 बजे से 1.30 बजे तक नींबू रेस, रंगोली, मेहंदी, चेयर रेस, प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम स्थल पर पोषण आहार संबंधी व्यंजन स्टाॅल भी लगाये जायेगे। कार्यक्रम में आने वाली महिलाओ, किशोरी बालिकाओ का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जायेगा।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News