रोटरी क्लब करेगा गंभीर रोगियों को बाहर ले जाने हेतु एंबुलेंस की व्यवस्था

मेघनगर में होने वाले प्लास्टिक सर्जरी केंप में सहयोग एवं सहभागिता पर हुई चर्चा, रोटरी क्लब झाबुआ की महत्वपूर्ण बैठक हुई आयोजित

झाबुआ। रोटरी क्लब झाबुआ की महत्वपूर्ण बैठक स्थानीय सुभाष मार्ग स्थित रोटरी क्लब अध्यक्ष उमंग सक्सेना के निवास स्थान पर आयोजित हुई। जिसमें निर्णय लिया गया जिला चिकित्सालय में आने वाले गंभीर रोगियों को उपचार के लिए बाहर ले जाने हेतु एंबुलेंस की व्यवस्था रोटरी क्लब के माध्यम से की जाएगी। इसके साथ ही तय गया कि इस अवसर पर रोटरी क्लब मेघनगर द्वारा आयोजित प्लास्टिक सर्जरी केंप में भी क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।
  बैठक में अतिथि के रूप में वरिष्ठ रोटेरियन दिनेश सक्सेना, यशवंत भंडारी, प्रदीप जैन, प्रतापसिंह सिक्का एवं नीरजसिंह राठौर उपस्थित थे। जिनकी उपस्थिति में क्लब द्वारा आगामी किए जाने वाले कार्यक्रमों एवं गतिविधियों पर चर्चा की गई। जिसमें जिला चिकित्सालय में जब विभिन्न बीमारियों के गंभीर रोगियों को लेकर उनके परिजन उपचार के लिए आते है, तो उन्हें चिकित्सालय में समय पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होती है। चिकित्सालय में वर्तमान में जो एंबुलेंस है, उनकी हालत काफी खराब है एवं गुजरात ईलाज जाने के लिए कई प्रकार की औपचारिकताएं पूरी करना पड़ती है। ऐसी स्थिति में गंभीर मरीजों को बाहर रेफर करने पर उन्हें निजी वाहन करना पड़ते है, जिसमें उन्हें अतिरिक्त किराया लगने के साथ रोगी एवं उनके परिजनों कोे काफी परेषानी उठाना पड़ती है। जिस पर बैठक में निर्णय लिया गया कि एंबुलेंस की व्यवस्था रोटरी क्लब के माध्यम से करने के प्रयास किए जाएंगे। न्यूनतम किराये पर यह एंबुलेंस गंभीर रोगियों को बाहर ले जाने हेतु उनके परिजनों को बिल्कुल आसान तरीके से उपलब्ध हो जाएगी।
प्लास्टिक सर्जरी केंप में करेंगे सहभागिता
इसके साथ ही इस अवसर पर तय किया गया कि रोटरी क्लब मेघनगर द्वारा आयोजित प्लास्टिक सर्जरी केंप में 1 दिसंबर को प्रातः 10 बजे सभी क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल होकर इसमें आवष्यक सहयोग प्रदान करेंगे। इस हेतु क्लब के पदाधिकारियों को जवाबदारियां भी सौंपी गई। साथ ही इसमें रोटरी ग्रामीण सेवा प्रकल्प अपनी विषेष सेवाएं देगा। इसके साथ ही ह्रदयाघात के समय तुरंत लगने वाले इंजेक्षन वरिष्ठ रो. दिनेष सक्सेना द्वारा उपलब्ध करवाने पर अपनी सहमति प्रदान की गई।  
इनकी रहीं उपस्थिति 
सभी प्रस्तावों का वाचन रोटरी क्लब सदस्य अमित यादव द्वारा किया गया। यह बैठक करीब एक घंटे तक चली। इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन जगदीष सिसौदिया, मनीष श्रीवास, रोटरेक्ट क्लब उपाध्यक्ष दौलत गोलानी, सचिव राकेश पोतदार सहित अन्य रोटेरियन उपस्थित थे। बैठक का संचालन रोटरी क्लब सचिव शैलेन्द्र चोरे ने किया एवं अंत में आभार क्लब अध्यक्ष उमंग सक्सेना ने माना।

रोटरी क्लब करेगा गंभीर रोगियों को बाहर ले जाने हेतु एंबुलेंस की व्यवस्था -Rotary-Club-jhabua-will-arrange-ambulance-to-carry-out-serious-patients

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News