रामा में हुआ तहसील कार्यालय का शुभारंभ

योजना आयोग उपाध्यक्ष श्री कश्यप ने किया उद्घाटन 

 झाबुआ। प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर आज रामा में तहसील कार्यालय का शुभांरभ हुआ। तहसील कार्यालय का शुभारंभ योजना आयोग के उपाध्यक्ष श्री चैतन्य कश्यप ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर विधायक पेटलावद सुश्री निर्मला भूरिया, जनपद अध्यक्ष श्री राधुसिंह भूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, पुलिस अधीक्षक श्री महेशचन्द्र जैन,सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, एसडीएम झाबुआ श्री के.सी परस्ते, तहसीलदार श्री शक्तिसिंह चौहान, सीईओ जनपद श्री एम.एल.टांक, प्रभारी तहसीलदार श्री ओहरियों सहित जनप्रतिनिधि, शासकीय सेवक एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे। 
         कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री चैतन्य कश्यप ने कहा कि स्वर्गीय दिलीप सिंह भूरिया एवं विधायक सुश्री निर्मला भूरिया के प्रयासों से आज रामा में तहसील कार्यालय का शुभारंभ हुआ है। रामा तहसील के बन जाने से अब इस क्षैत्र के 125 गांवों के ग्रामीणो को अपने तहसील संबंधी कार्यो के लिए झाबुआ नहीं जाना पडेगा। उनके तहसील से सम्बंधित  सभी कार्य रामा में ही हो जायेगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा कि ग्रामीणो की मांग अनुसार रामा में तहसील कार्यालय का आज शुभारंभ हुआ है यह क्षैत्र के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा, ग्रामीण का झाबुआ आने जाने में खर्च होने वाला समय और धन दोनो बचेगा, जिसे वे अपने विकास के लिए अन्य कार्यो में उपयोग कर सकेगे। 
        कार्यक्रम को जनपद अध्यक्ष श्री भूरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने कहां कि नये तहसील कार्यालय के संचालन के लिए अभी स्टाॅफ की व्यवस्था झाबुआ से की गई है। वित्त विभाग की अनुमति के बाद तहसील के लिए स्टाफ की भर्ती संबंधी कार्यवाही की जाएगी जिससे स्थाई शासकीय सेवको की व्यवस्था हो जाएगी। कार्यक्रम में सभी का स्वागत करते हुए एसडीएम श्री परस्ते ने बताया कि नवनिर्मित तहसील में 125 गाॅव, तहसील में 55 नये एवं 16 पुराने पटवारी हल्के शामिल किये गये जिससे संबंधित कार्य अब रामा में तहसील कार्यालय में ही किये जायेगे।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News