राजस्व वसूली के प्रकरणो में मौके पर ही तामिल करवाये वारंट- कलेक्टर

राजस्व अधिकारियों की बैठक संपन्न

झाबुआ। राजस्व कोर्ट में विचाराधीन प्रकरणो में अनावश्यक कारणो से पेशी नहीं बढाये प्रकरण का निराकरण एक दो पेशी में ही करना सुनिश्चित करे। वसूली के प्रकरणो में मौके पर ही वारंट जारी कर संबंधित को तामिल करवाये घर पर  कोई ना मिले तो वारंट घर पर चस्पा करे, कुर्की का आदेश जारी कर, संपत्ति नीलाम करे। सीमांकन में कही समस्या आ रही है, तो कोटवार एवं तडवी को साथ लेकर सीमाकंन कार्य करे।  
         अविवादित नामांतरण बंटवारा के प्रकरणो में स्वतः संज्ञान लेकर कार्यवाही करे। मृत्यु पंजी की सूची से मिलान कर वारिसों के नाम भू-अभलेख में तत्काल नामांतरण करे, आवेदन की प्रतिक्षा ना करे। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने विगत 28 नवम्बर को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिये बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री सक्सेना ने की। बैठक में एडीएम श्री एसपीएस चौहान सहित एसडीएम, तहसीलदार, आरआई सहित शासकीय सेवक उपस्थित थे।

झाबुआ अंतर्राष्ट्रीय विश्व मानव अधिकार दिवस 10 दिसम्बर को-सशस्त्र सेना झंडा दिवस 7 दिसंबर को-राजस्व वसूली के प्रकरणो में मौके पर ही तामिल करवाये वारंट- कलेक्टर-warrants-on-the-occasion-of-recovery-of-revenue-collection

रामा तहसील के वन व्यवस्थापन कार्य एसडीएम झाबुआ करेगे

झाबुआ। जिले  के अंतर्गत तहसील रामा का गठन म.प्र. राजस्व विभाग, मंत्रालय, वल्लभ भवन, भोपाल के आदेश अनुसार किया गया है।
रामा क्षेत्र विधानसभा क्षेत्र पेटलावद के अंतर्गत होने से तथा प्रशासकीय कार्य सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए अनुविभाग पेटलावद में शामिल किया है। कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना द्वारा आंशिक संशोधन करते हुए आदेश जारी कर तहसील रामा अंतर्गत वन अधिनियम 1927 की धारा-4 के तहत वन व्यवस्थापन कार्य हेतु अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ को आदेशित कर कार्य सौपा गया है।

सशस्त्र सेना झंडा दिवस 7 दिसंबर को

झाबुआ। आगामी 7 दिसम्बर को सशस्त्र झण्डा दिवस मनाया जाएगा। भारतीय सशस्त्र सेनाओं के ऐसे जवान जो देश की रक्षा, राज्य की सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा के दौरान एवं प्राकृतिक आपदाओं में कर्त्तव्यपालन करते समय वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं, उनका स्मरण करने, सम्मान देने तथा देश की जनता का अपने सैनिकों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए देश में प्रतिवर्ष 7 दिसम्बर का दिन सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के रूप में मनाया जाता है। उक्त दिवस को देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों का पुण्य स्मरण करते हुए शहीद जवानों के परिवारों के कल्याण के लिए ध्वज बेचकर धनराशि एकत्रित की जाती है।

अंतर्राष्ट्रीय विश्व मानव अधिकार दिवस 10 दिसम्बर को मनाया जायेगा

         झाबुआ। आगामी 10 दिसम्बर को अन्तर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस दिन मानव अधिकारों के संरक्षण और संवर्धन के लिए संगोष्ठियों, कार्यशालाओं एवं रैलियों का आयोजन कर जनसामान्य को मानव अधिकारों के प्रति सतर्क, सजग एवं संवेदनशील बनाये जाने का प्रयास किया जायेगा। 

लोकसेवा केन्द्रों से गारंटी के साथ प्राप्त कर सकते हैं 149 सेवाएँ

झाबुआ। लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से कोई भी व्यक्ति गारंटी के साथ अधिसूचित सेवायें प्राप्त कर सकता है। वर्तमान में लोकसेवा केन्द्रों द्वारा 149 सेवाएँ प्रदाय की जा रही है, जिसकी विस्तृत जानकारी शासन की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत सेवाओं को समय सीमा में प्रदाय की जाने की गारंटी है। समय-सीमा में आवेदन का निराकरण न किये जाने पर संबंधित अधिकारी पर अर्थदंड लगाने का प्रावधान है। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News