दीवार लेखन कर ‘‘एकात्म यात्रा‘‘ के लिए किया जा रहा प्रचार-प्रसार

 झाबुआ। भारतीय अस्मिता और राष्ट्रीय चेतना के आधार स्तंभ सांस्कृतिक एकता और मानव मात्र में एकात्मकता के उद्घोषक तथा अद्वैतवाद के अजय योद्धा आदि शंकराचार्य जी की स्मृति को प्रणाम करने हेतु ओंकारेष्वर में 108 फीट ऊंची अष्टधातु की विशालप प्रतिमा के निर्माण हेतु समाज के सभी वर्गो से सांकेतिक अष्टधातु संग्रहण महाभियान का आयोजन 19 दिसंबर 2017 से 22 जनवरी 2018 तक किया जा रहा है यात्रा को सफल बनाने के लिए छात्र/छात्राओं द्वारा जिले के सभी ब्लाकों के गांव-गांव में दीवार लेखन कर यात्रा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। छात्रों द्वारा ग्रामो में दीवार लेखन कार्य के साथ-साथ यात्रा का महत्व भी ग्रामीणों को समझाया जा रहा है। 
        एकात्म यात्रा का आगमन जिले में दिनांक 02 जनवरी 18 को होगा । यह यात्रा 02 से 04 जनवरी 2018 तक जिले में प्रवास पर रहेगी। यात्रा के जिले में प्रवास के दौरान जिले के विकासखण्डों में मुख्य स्थानों पर जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन भी किया जावेगा। एकात्म यात्रा के दौरान विकासखण्डों के ग्रामों से कलष यात्रा के माध्यम से उपयात्राए निकाली जाएगी जोकि सबंधित विकासखण्ड के जनसंवाद स्थल पर कार्यक्रम में षामिल होगी तथा यात्रा के दौरान ही ग्रामों से आदि शंकराचार्य जी प्रतिमा हेतु धातु संग्रहण भी किया जावेगा। ग्रामीणों को अधिक से अधिक इस कलश यात्रा में शामिल होने के लिए अपील की जा रही है। एकात्म यात्रा का आयोजन मध्यप्रदेश शासन, संस्कृति विभाग एवं म.प्र.जन अभियान परिषद् द्वारा किया जा रहा है।

दीवार लेखन कर ‘‘एकात्म यात्रा‘‘ के लिए किया जा रहा प्रचार-प्रसार -ekatm-yatra-Propagation-being-done-for-writing-wall-of-unity-by-writing-wall
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News