स्वर्ण समाज द्वारा आरक्षण सुधार आंदोलन की होगी शुरूआत

झाबुआ। प्रदेश सर्वब्राह्मण समाज के निर्देशानुसार झाबुआ के कॉलेज रोड़ स्थित जगदीश मंदिर परिसर में सर्वब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों की एक विशेष बैठक का आयोजन बुधवार की शाम को किया गया। बैठक में मुख्यद रूप से आरक्षण सुधार आंदोलन को लेकर एक रूपरेखा तैयार की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्राहा्राण समाज के जिलाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी ने की। इस अवसर पर आरक्षण संबंधी विषय पर विस्तृत रूप से चर्चा हुई एवं समाजजनों से सुझाव आमंत्रित कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

स्वर्ण समाज द्वारा आरक्षण सुधार आंदोलन की होगी शुरूआतसर्वब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों की हुई विशेष बैठक  

       इस अवसर पर सर्वसम्मिति से आरक्षण सुधार आंदोलन समिति का संयोजक ओमप्रकाश शर्मा एवं सहसंयोजक आशीष देराश्री को नियुक्त किया गया। इस दौरान समाज के वरिष्ठ एवं इतिहासविद डॉ. केके त्रिवेदी ने आरक्षण सुधार आंदोलन क्यो जरूरी है, इस विषय पर विचार व्यवक्त करते हुए कहा कि हम गरीब दलितों को आरक्षण दिए जाने के विरोध में नहीं है किंतु करोड़पति दलितों को आरक्षण बिल्कुल भी नहीं दिया जाना चाहिए। सही मायने में गरीब दलितों का हक अमीर दलित मार रहे हैं। एक प्रकार से स्वर्ण समाज द्वारा जो त्योग किया जा रहा है उसका लाभ वर्षों से अनुचित लोग उठा रहे हैं। अब यह तुष्टीकरण की नीति बंद होनी चाहिए। डॉ. त्रिवेदी ने आगे कहा कि हम आरक्षण के विरोधी भी नहीं है, जिन लोगों को आरक्षण मिल गया है वे स्वेच्छा से आरक्षण का लाभ न लेने हेतु एक सार्थक पहल करे, जिससे की गरीब तबकों एवं दलित तथा योग्य व्यक्तियों को इसका उचित लाभ प्राप्त हो सके।
26 को रैली एवं ज्ञापन सौंपा जाएगा, 23 को स्वर्ण समाज की होगी बैठक
जिला संयोजक राकेश त्रिवेदी ने बैठक की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस संबंध में 23 फरवरी शुक्रवार की शाम 7 बजे स्थानीय कॉलेज रोड़ स्थित जगदीश मंदिर परिसर में झाबुआ के समस्त स्वर्ण समाज के पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई है। जिसमें 26 फरवरी सोमवार को दोपहर 12 बजे स्थानीय पैलेश गार्डन में आयोजित होने वाली रैली एवं राजवाड़ा चौक पर एक संक्षिप्त सभा का राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यापर्पण एवं द्वीप प्रज्जावलित कर उन्हें ज्ञापन सोंपा जाएगा। इस संबंध में सभी समाजजनों से मिलकर रूप रेखा बनाई जाएगी। साथ ही स्वर्ण समाज की समिति का गठन कर आगामी कार्यक्रमों की रूपपरेखा भी तैयार की जाएगी।
सभी समाजों को आमंत्रित किया गया
इस बैठक में विशेष रूप से सकल ब्राह्मण समाज, क्षत्रिय समाज, नीमा समाज, सकल जैन समाज, मराठा समाज, राठौड़ समाज, कायस्थ् समाज, सिंधी समाज, मुस्लिम समाज, अल्पसंख्यक समाज, खंडेलवाल एवं अग्रवाल समाज, माली समाज, सेनी समाज, भावसार समाज, सिक्ख समाज, बोहरा समाज, पांचाल समाज, आदि समाजों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। बैठक का संचालन अष्विनी शर्मा ने किया एवं आभार नगर ब्राह्मण समाज अध्यक्ष हर्ष भट्ट ने किया। इस अवसर पर महिला ब्राहमण समाज अध्यक्ष श्रीमती सुशीला भट्ट, वीणा भार्गव, लता पांडे, विजया लक्ष्मी शुक्ला, प्रेमलता उपाध्याय, रेखा शर्मा, लीला पंडा, आशीष देराश्री, अभिषेक चतुर्वेदी, सुशील पंडा, जगदीश पंडा, आदि विशेष रूप से उपस्थित थे। 
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News