राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 18 फरवरी को एस एस वरवडे संभागीय पर्यवेक्षक नियुक्त

झाबुआ। म.प्र. लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आगामी 18 फरवरी को प्रातः 10 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2ः15 से शाम 4ः15 बजे तक दो सत्रों में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2018 का आयोजन किया गया है। कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने सभी परीक्षा केन्द्रों के प्राचार्या केन्द्राध्यक्षों को निर्देश दिये हैं कि वे आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार परीक्षा की संपूर्ण तैयारी की जाना सुनिश्चित करें ताकि यह परीक्षा सभी सुविधाओं सहित शांतिपूर्ण, निर्विध्न और सुचारू रूप से संपन्न हो सके।  
म.प्र. लोक सेवा आयोग इंदौर -राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2018- mppsc 2018       लोक सेवा आयोग ने परीक्षा आयोजन की वर्तमान व्यवस्था के अतिरिक्त इस महत्वपूर्ण परीक्षा की प्रक्रियात्मक निष्पक्षता और नागरिकों में उसके प्रति विश्वास बनाये रखने के लिये संभागवार 10 संभागीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये है। झाबुआ सहित इन्दौर संभाग के सभी जिलो के लिये श्री एस एस वरवडे को संभागीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

सैनिक भर्ती रैली 05 अप्रैल से 15 अप्रैल 2018 तक खण्डवा मे 

झाबुआ। आगामी 5 से 15 अप्रैल 2018 तक भारतीय सेना की भर्ती रैली गुरू नानक स्टेडियम खण्डवा में आयोजित होगी। कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने जिले के अधिक से युवाओं को सम्मिलित करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।  
     इस भर्ती रैली में इंदौर तथा उज्जैन संभाग के कुल 15 जिलों के युवा सेना भर्ती होने के लिए आयेंगे। भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवा अपना पंजीयन भारतीय सेना की वेबसाइट https://www.joinindianarmy.gov.in  के माध्यम से 5 फरवरी से 20 मार्च 2018 के बीच करा सकते है। पंजीबद्ध युवकों के प्रवेष पत्र वेबसाइट पर 25 मार्च तक अपलोड कर दिए जायेंगे। आवेदकों को रैली में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर साथ ले जाने होंगे। रैली के माध्यम से भारतीय सेना ने सोल्जर जीडी, सोल्जर नर्सिंग, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेªडमेन व सोल्जर कल्र्क पद के लिए भर्ती की जायेगी। 
      भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आवेदकों को रात्रि 2 बजे से 4 बजे तक रैली मैदान पर प्रवेष दिया जायेगा, इसके बाद उनकी फिजिकल फिटनेस जांच की जायेगी तथा प्रातः 5 बजे से दौड एवं अन्य गतिविधि़ आयोजित होगी। दौड़ 150-200 के समूह में आयोजित होगी। इसके बाद उनका आधार सत्यापन व अन्य प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी। चयनित युवाओं को 27 मई और 29 जुलाई को महू में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News