पेटलावद में अंत्योदय मेला एवं कन्यादान योजनांतर्गत विवाह संपन्न

झाबुआ। शासन की मुख्यमंत्री कन्यादान योजनांतर्गत आज जनपद पंचायत पेटलावद में पात्र हितग्राहियों के विवाह संपन्न हुए। विवाह पूरे विधि-विधान से मंत्रोउच्चारण के साथ करवाये गये। कार्यक्रम में उपस्थित होकर विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, जनपद अध्यक्ष सीईओ जनपद श्री घनघोरिया सहित जनप्रतिनिधि, शासकीय सेवको एवं वर-वधु के परिजनों ने उपस्थित होकर वर-वधु को आशीर्वाद दिया। साथ ही अंत्योदय मेले का आयोजन कर हितग्राहियों को हित लाभ का वितरण भी किया गया।
     कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सुश्री भूरिया ने कहा कि शासन की मुख्यमंत्री कन्यादान योजना ऐसे परिवारो के लिए वरदान साबित हुई है, जिन परिवारो के पास विवाह के लिए राशि का अभाव रहता था। शासन ने गरीब परिवारो की कन्याओं का विवाह करने का बीडा उठाया है। शासन द्वारा कन्या पक्ष की तरफ से विवाह की सारी रस्में निभाई जाती है। 
      शासन की इस योजना में 25 हजार रूपये प्रति कन्या विवाह हेतु दिया जाता है। सभी पात्र व्यक्ति इस योजना का लाभ ले। आमजन एवं जनप्रतिनिधियों से भी आगह है कि वे भी पात्र व्यक्ति जो आसपास है, उनका पंजीयन करवाकर लाभान्वित करवाये। कार्यक्रम को जनपद अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। आभार प्रदर्शन सीईओ जनपद ने किया। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News