विधायक बिलवाल के मुख्य आतिथ्य में 1199 साईकिलों का निशुल्क वितरण हुआ

समारोह में 1199 से अधिक साईकिलों का निशुल्क प्रदाय विधायक शांतिलाल बिलवाल द्वारा किया गया.

छात्र-छात्रायें कडी महेनत करके जिले का नाम रोशन करें- शांतिलाल बिलवाल

विकासखण्ड स्तरीय निशुल्क साईकिल वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

झाबुआ ।  प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार ने शिक्षा की गुणवत्ता बढाने के साथ ही छात्र छात्राओं को बेहतर सुविधायें दिलाये जाने की दिशा में  प्रदेश में जो उल्लेखनीय कार्य किया हे उसकी विश्व स्तर पर प्रशंसा हुई है । छात्र-छात्राओं को स्कूल में आने जाने में बेहतर सुविधाऐं मिल सके इसके लिये सभी बच्चों को  प्रदेश सरकार ने साईकिलों का निशुल्क प्रदान करने का उल्लेखनीय कार्य किया है इससे छात्र छात्राओं को अपनी शैक्षणिक संस्था तक समय पर पहूंचने मे सुविधा मिल पाई है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी का भी कहना है कि जब तक समग्र देश की छात्रशक्ति शिक्षित नही बनेगी तब तक सर्वागिंण विकास का सपना अधुरा ही रहेगा । इसलिये आप सभी मन लगा कर पढाई की और ध्यान देवें और अच्छे अंकों से परीक्षाओं में सफलता अर्जित करके अपने परिवार, स्कूल ,जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन करें। 
    आज 1199 स्कूली बच्चों को जो साईकिले प्रदान की जा रही है, उसका पूरी तरह सदुपयोग हो और इसका घरेलु कामो में उपयोग नही किया जावेगा तो ही साईकिल का उपयोग सार्थक हो सकेगा । इस साईकिल का उपयोग केवल पढाई के लिये ही हो इसकी और आप सभी को गंभीरता से ध्यान देना होगा । प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह की सरकार ने छात्र छात्राओं के लिये कई योजनायें जिसमें लेपटाप का प्रदाय, उच्च अध्ययन के लिये बाहर जाने पर आर्थिक अनुदान, मकान किराये का भुगतान, स्कूलों की फिस का भुगतान आदि कई योजनायें देकर प्रदेश को  अग्रणी स्थान दिलाया है । उक्त उदबोधन मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक शांतिलाल बिलवाल ने शुक्रवार को  शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय झाबुआ परिसर में विकासखंड स्तरीय निशुल्क साईकिल वितरण समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओ  एवं उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहीं ।
      विकासखंड स्तरीय निशुल्क साईकिल वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य शैलेष दुबे ने कहा कि  प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले 14 बरसों में शिक्षा के स्तर को बढाने एवं छात्र छात्राओं के हितार्थ जो योजनायें लागू की है इससे प्रदेश में सर्वागिंण विकास की लहर बह निकली है। श्री दुबे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू की गई उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना में अभी तक करोडो महिलाओं को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन का वितरण करके गरीब महिलाओं को बीमारियों से निजात दिलाई है । प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार की स्कूली बच्चों के लिये छात्रवृति एवं शिष्यवृति योजना के साथ ही उच्च अध्ययन के लिये दी गई सुविधाओं के कारण ही हमारे इस अंचल के कई बच्चें देश के बडे बडे संस्थाओं में  अध्ययन करके जिले का नाम रोशन कर रहे है । श्री दुबे बच्चों को 1199 साईकिलों के निशुल्क प्रदाय के बारे में बताया कि यह योजना सतत चालू है और आगे भी बच्चों को कई तरह के लाभ दिये जाते रहेगें । उन्होने छात्रावासों एवं आश्रमों के माध्यम से  बच्चो ं के लिये दी जारही सुविधाओ के बारे में भी बताया ।
  विधायक प्रतिनिधि राजेन्द्र सोनी के अनुसार समारोह में 1199 से अधिक साईकिलों का निशुल्क प्रदाय मुख्य अतिथि शांतिलाल बिलवाल विधायक के कर कमलों से किया गया । इस अवसर पर नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष बबलु सकलेचा एवं भदू पचाया भी उपस्थित थे । समारोह में उत्कृष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कन्या उमावि रातीतलराई, बुनियादी स्कूल, हुडा स्कूल आदि शैक्षणिक संस्थाओ ं के छात्र बडी संख्या में उपस्थित थे । कार्यक्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीमती आयशा कुर्रैशी, कन्या उमावि के प्राचार्य आरपी वर्मा, बुनियादी की प्राचार्य श्रीमती वर्षा चोरे सहित शिक्षक गण एवं बडी संख्या में छात्र छात्रायें उपस्थित थे । कार्यक्रम का आयोजन खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीमती आयशा कुर्रेशी के संयोजन में संपन्न हुआ ।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News