चैन स्नेचिंग का पर्दाफाश 1 आरोपी गिरफतार

पुलिस टीम द्वारा प्रकरण में सिर्वी मोहल्ले में लगे CCTV केमरो को खंगाला गया जिसमें 02 व्यक्ति जीन्स की पेन्ट व शर्ट पहने थे तथा मोटर सायकल से वारदात करते समय दिखे CCTV फुटेज को तीनों फरियादियों को दिखाया गया.

03 सोने की चैन व 01 मंगलसूत्र जप्त

झाबुआ। पेटलावद में विगत ५ माह में हुई ३ चैन स्नेचिंग की वारदात की पुलिस ने सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक जिला झाबुआ महेश चंद जैन ने बताया कि दिनांक 04.02.2018 को फरियादिया पिंकी पति गोपाल लच्छेटा निवासी सिर्वी मोहल्ला पेटलावद ने रिपोर्ट की कि मैं अपने घर से बाजार तरफ जा रही थी कि सामने से एक मोटर सायकल पर 02 व्यक्ति आये व मेरे गले में झपटकर सोने की चैन व मंगलसूत्र छीन लिया जो कीमती करीबन 35000/- रूपये का था। रिपोर्ट पर थाना पेटलावद में अपराध क्र. 66/18 धारा 392 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया। 
       पेटलावद कस्बे में इससे पूर्व भी दो चेन स्नेचिंग की घटनायें हो चुकी थी। पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पेटलावद के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा प्रकरण में सिर्वी मोहल्ले में लगे CCTV केमरो को खंगाला गया जिसमें 02 व्यक्ति जीन्स की पेन्ट व शर्ट पहने थे तथा मोटर सायकल से वारदात करते समय दिखे CCTV फुटेज को तीनों फरियादियों को दिखाया गया। एक CCTVफुटेज को फरियादिया पिंकी ने पहचाना कि यह यही व्यक्ति है जिन्होने मेरे गले से चैन व मंगलसूत्र झपटकर छीन लिया था। CCTV फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान के लगातार प्रयास किये गये। दौरान विवेचना पूर्व अपराधियों का CCTV फुटेज दिखाते राकेश का हो सकता है पता चला। जिस पर से राकेश को तलाश करते राकेश अपने ग्राम झायडा थाना कल्याणपुरा एवं ससुराल से फरार होना पता चला। 
         लगातार प्रयासों के बावजूद राकेश के नहीं पकड़े जाने पर प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये राकेश की गिरफ्तारी पर 5000/- का ईनाम घोषित किया गया था। 
  थाना मेघनगर के प्रधान आर. मुकेश को जरिये मुखबिर सुचना मिली की आज रात्रि में राकेश अपने घर पर आया है। सूचना पर सदिंग्ध राकेश के घर ग्राम झायडा में दबिश देकर राकेश को सोते हुए उठाया गया। प्रारम्भ मे राकेश ने चेन स्नेचिंग करने से इंकार किया परन्तु जब उसे CCTV फुटेज दिखाया गया तो उसने स्वीकार किया कि मैने व मेरे साथी कमेश उर्फ कमलेश ने कस्बा पेटलावद में सांई मंदिर के पीछे मेन रोड पर एक वृद्ध महिला के गले से सोने की चेन झपटकर छीनकर भाग गये थे फिर 01 माह बाद अंबिका चौक में एक महिला के गले से सोने की चेन झपटकर छीनकर भाग गये थे फिर 06 माह बाद सिर्वी मोहल्ला में एक महिला के गले में सोने की चेन व मंगलसूत्र छीनकर भाग गये थे। आरोपी की निशादेही से 03 सोने की चैन एवं एक सोने का मंगलसूत्र कुल कीमती 150000/-. रूपये का मश्रुका बरामद किया गया। आरोपी कमेश उर्फ कमलेश की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।
पुलिस अधीक्षक जिला झाबुआ श्री महेश चंद जैन ने उक्त सफलता पर पुलिस टीम को बधाई दी है एवं 5000/- के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किये जाने की घोषणा की है। 

चैन स्नेचिंग का पर्दाफाश 1 आरोपी गिरफतार -Chain snatching exposes 1 accused arrested

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News