जाति प्रमाण पत्र के आधार पर हर महिला को मिलेगा उज्जवला गैस कनेक्शन का लाभ

जाति प्रमाण-पत्र के आधार पर हर माता-बहनों को गैस कनेक्शन दिया जाएगा। जिससे चुल्हा फूंकने से निजात तो मिलेगी ही, साथ ही धुएं से होने वाली बिमारियां भी कोसो दुर रहेगी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उज्जवला योजना से कोई वंचित नहीं रहेगा -विजय बहादुरसिंह उमरकोट

उज्जवला योजना के अंतर्गत 90 गैस कनेक्शनों  का हुआ वितरण

झाबुआ। जिले के ग्राम पंचायत उमरकोट में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना अंतर्गत गैस-चूल्हे एवं टंकी वितरण का आयोजन किया गया। जिसमें पेटलावद विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, ठा. विजय बहादुरसिंह राठौर उमरकोट (भाजपा जिला मंत्री), भाजपा नेता बसंत डोडियार, राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बात विकास आयोग प्रदेषाध्यक्ष मनीष कुमट, गुमानसिंग डोडियार (आदिम जाति सेवा सहकारी.अध्यक्ष), सरपंच मोहन डामर, उप-सरपंच आनंदीलाल पटेल, भाजपा नेता भूपेन्द्रसिंह सेमलिया, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष मांगीलाल पडियार, किसान मोर्चा जिला सोशल मीडिया प्रभारी शैतानमल कुमट, झकनावदा उपसरपंच संजय कोठारी, पत्रकार गोपाल विष्वकर्मा, गुमानसिंह, रणसिंह डामोर, छितु भूरिया द्वारा मां शारदाजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्र्रज्जवलित कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया गया। 


         तत्पष्चात् अतिथियो का पुष्प मालाओ से स्वागत् किया गया। सुश्री भूरिया ने अपनी वनांचल आदिवासी भाषा में अपनी आदिवासी बहनों को गैस  कनेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए बताया की जाति प्रमाण-पत्र के आधार पर हर माता-बहनों को गैस  कनेक्शन दिया जाएगा। जिससे माताओ-बहनो को चुल्हा फूंकने से निजात तो मिलेगी ही, साथ ही धुएं से होने वाली बिमारियां भी आपसे कोसो दुर रहेगी। अब जो लडकीया पढ-लिखकर शादी करेगी, वह इस आधुनिक युग में चूल्हा  नहीं फुंकेगी। उनको गैस पर रोटियां बनाना ही अच्छा लगेगा। इस अवसर पर अतिथियो द्वारा हितग्राहियों केा करीब 90 गैस  कनेक्शन वितरित किए गए। सुश्री भूरिया ने कहा कि यह गैस कनेक्षन सरकार ने आपको घर के कौन में रखने को नहीं दिए है, इसको घर ले जाकर सावधानी से चलाएं व टंकी के पास कोई ज्वलनशील पदार्थ नहीं रखे। 
महिलाऔ को गैस कनेक्शन के उपयोग की जानकारी दी
झकनावदा गैस एजेंसी के मालिक लक्ष्मण बर्फा ने बहुत अच्छे स्तर पर महिला को उज्जवला का लाभ दिलवाया है। इस दौरान लक्ष्मण बर्फा, एसएस गामड एवं उनकी टीम के सदस्यों ने मिलकर उपस्थित महिलाओ को गैस टंकी को चालु बन्द करने एवं उसकी सावधानी से कैसे रखे के बारे में जानकारी दी। साथ ही रेग्युलेटर को टंकी पर कैसे लगाएं एवं टंकी खत्म होने पर रेग्युलेटर कैसे निकाले, का तरीका बताया गया। इस अवसर पर उमरकोट, झीरी, दूधी, पालेड़ी सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री गामड़ ने किया एवं आभार श्री बर्फा ने माना।

जाति प्रमाण पत्र के आधार पर हर महिला को मिलेगा उज्जवला गैस कनेक्शन का लाभ-Based-on-caste-certificate-every-woman-will-get-the-benefit-of-Ujjwala-Gas-connection

जाति प्रमाण पत्र के आधार पर हर महिला को मिलेगा उज्जवला गैस कनेक्शन का लाभ-Based-on-caste-certificate-every-woman-will-get-the-benefit-of-Ujjwala-Gas-connection

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News