छात्रावास की समस्याओं को लेकर एकलव्य आदर्श विद्यालय के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

सुश्री भूरिया ने छात्र/छात्राओं की मांगों को लेकर कलेक्टर महोदय को तत्काल ही बाउण्ड्री वाल व अन्य समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिये कहा हैं, और यह भी कहां कि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित होती हैं तो इसकी सम्पूर्ण जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी.

समर्थन में उतरी जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया

झाबुआ। एकलव्य आदर्श विद्यालय मोरडुंडीया में व्याप्त अव्यवस्था के खिलाफ सोमवार को छात्र/छात्राओं ने मोर्चा खोल दिया। छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के लामबंद कक्षाओं में पठन-पाठन से लेकर कार्यालय तक के काम ठप हो गए। छात्रावास की समस्याओं को लेकर छात्र/छात्राओं द्वारा भी धरना प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया ने छात्रावास पहुंचकर छात्र/छात्राओं के साथ बैठक कर समस्याओं को सुना व छात्र/छात्राओ की मांग का समर्थन किया।

        कलावती भूरिया ने प्रदेश शासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जब से शिवराजसिह की सरकार काबिज हुई हैं तब से शिक्षा का स्तर दिनों दिन बिगडता जा रहा हैं। बच्चे सुविधाओं के अभाव में अपनी पढ़ाई  पुरी कर रहे हैं, शिक्षा एवं छात्रावास के नाम पर शासन से जो राशि आती हैं, वों भ्रष्टाचार की भेट चढ जाती है। एक तरफ मुख्यमंत्री अपने आप को छात्र/छात्राओं को भांजे भांजीया बताते हुए थकते नहीं किन्तु हकीकत कुछ और हैं, इसका एक उदाहरण झाबुआ के ग्राम मोरडुडिंया में स्थित एकलव्य आदर्श विद्यालय छात्र/छात्राओं द्वारा छात्रावास की दुर्दशा एवं विद्यालय भवन के अधुरें पडें कार्य को लेकर धरना प्रदर्शन किया। 
छात्र/छात्राओं ने सुश्री भूरिया को बताया कि शासन प्रशासन के द्वारा हमारी कोई भी सुनवाई नहीं की जाती हैं, इसी माह में छात्रावास में बारह फीट का अजगर निकला था, जिस कारण छात्र/छात्राओं में छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशनचिन्ह खडा हो गया है। बार-बार शिकायत करने पर भी न तो छात्रावास की वॅाल बाउण्ड्री बन रही हैं,और विद्यालय का भवन भी अधुरा पडा हुआ हैं और न ही छात्र/छात्राओं को कोई विशेष सुविधा दी जा रही है। सुश्री भूरिया ने छात्र/छात्राओं की मांगों को लेकर कलेक्टर महोदय को तत्काल ही बाउण्ड्री वाल व अन्य समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिये कहा हैं, और यह भी कहां कि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित होती हैं तो इसकी सम्पूर्ण जवाबदेही जिला प्रशासन एवं संबंधित विभाग की होगी । 



रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News