72वां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मानस स्कूल में हुआ फैंसी ड्रेस का आयोजन

फेन्सी ड्रेस के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बनकर आए बच्चो में प्राचार्या एवं स्टॉफ द्वारा प्रथम,द्वितीय तृतीय का चयन किया गया।

स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन परिचय के बारे में बच्चों को दी जानकारी

राजेश थापा , झाबुआ। जिले के ग्राम झकनावदा स्थित मानस एक्टीविटी एकेडमी स्कूल में 11 अगस्त को स्कूल संस्था की प्राचार्या श्रीमती सीमा सुशील कुमार जैन के मार्गदर्शन में 15 अगस्त के पूर्व नन्हे-मुन्ने बच्चो का फेन्सी ड्रेस का आयोजन रखा। जिसमें समस्त नन्हे-मुन्ने स्कूली छात्र-छात्राओं को हमारे देश को आजाद करवाने में फेंसी ड्रेस के माध्यम से बने चंद्रशेखर आजाद, जवाहरलाल नेहरू, भगतसिंह, झांसी की रानी, लाल बहादुर शास्त्री एवं भारत माता को दिखाते हुए बच्चो को जानकारी दी।  
         इस अवसर पर प्राचार्य श्रीमती जैन ने बताया की हमारे देष को अंग्रजो से आजादी दिलाने में इन सभी स्वतंत्र सेनानियां का महत्वपूर्ण योगदान रहा। जिससे हम आज स्वतंत्र है एवं अपनी मर्जी से कही भी आ जा सकते है। हमारी मर्जी से जो करना है, कर सकते है। हमारे पूर्वज अंग्रजो के गुलाम रहे, इसलिए हमें हमेषा इनके बलिदानो को जीवन में अंगीकार उनकी  पूजा करना चाहिए एवं उनके पद् चिन्हो पर चलना चाहिए। इस अवसर पर समस्त बच्चो में एक अलग ही उत्साह का माहौल देखने को मिला। बच्चे बडे ही उत्साह व उमंग के साथ स्कुल में भारत माता की जय, वंदे मातरम् के नारे लगाते नजर आए।। श्रीमति सीमा जैन ने बताया की स्कूली बच्चां को उनके पालको द्वारा घर से ही तैयार कर स्कूल भेजा गया था। साथ ही कहा कि समस्त पालक इसी प्रकार हमें सहयोग प्रदान करते रहे। जिससे हम लोग बच्चां को और नित नये आयाम से जोड़ सके।
यह रहे फेंसी ड्रेस में विजेता
फेन्सी ड्रेस के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बनकर आए बच्चो में प्राचार्या एवं स्टॉफ द्वारा प्रथम,द्वितीय तृतीय का चयन किया गया। जिसमें पूर्व प्राथमिक कक्षा में कुमारी लक्षिता-मितेश कुमट (झांसी की रानी लक्ष्मीबाई) ने प्रथम स्थान, अरिहंत-मनीष कुमट (झाबुआ जिले की शान चंद्रशेखर आजाद) व प्रसन्न-मनीष कोठारी (जवाहरलाल नेहरू) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में  प्राथमिक विद्यालय में चिन्मय-प्रकाश भांगु (भगतसिंह) ने प्रथम स्थान, कु. निष्ठा-आशीष भांगु (जवाहरलाल नेहरू), हितलेश-विजय बहादुरसिंह राठौर (झांसी की रानी लक्ष्मीबाई) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही स्कूल प्राचार्य ने बताया की समस्त विजेता बच्चो को 15 अगस्त को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस अवसर पर श्रीमति मोना जैन, शिल्पा सोनी, पायल मांडोत, निकीता वैरागी, दर्शना जैन, शिवानी सोनी, निलेश चौहान आदि उपस्थित थे।

72वां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मानस स्कूल में हुआ फैंसी ड्रेस का आयोजन-fansi-dress-competetion-held-on-manas-school

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News