गोपाल मंदिर झाबुआ की एंड्राइड ऐप लांच, अब मोबाइल पर भी होंगे ऑनलाइन दर्शन

मंदिर कार्य समिति द्वारा दर्शन-पूजन से लेकर दर्शनार्थियों को मिलने वाली तमाम सुविधाओं को डिजिटलाइज्‍ड कर दिया गया है।
झाबुआ। गोपाल मंदिर से जुड़े भक्त अब मोबाइल पर भी ऑनलाइन दर्शन कर सकते हैं, या गोपाल मंदिर भक्त मंडल द्वारा आयोजित विभिन्न आयोजनों को लाइव देख सकते हैं। गोपाल मंदिर प्रांगण में भव्य रूप में होने वाले वार्षिक उत्सव महोत्सव से लोगों की आस्था को जोड़े रखने के लिए मंदिर कार्यसमिति ने यह ऐप लांच किया है।
       ऐप पर एक क्लिक से लाइव दर्शन के साथ ही यहां उपलब्ध सुविधा से जुड़ी प्रत्येक जानकारी तत्काल मिल जाएगी। ऐप का नाम ‘गोपाल मंदिर झाबुआ’ है। ऐप को हाई तकनीक पर आधारित 7 केमरो से जोड़ा गया है। जिसकी मदद से ऐप लाइव प्रसारण करेगा। ऐप में यह सुविधा 11 मार्च से शुरू कर दी गई है। इसके बाद कोई भी ऐप डाउनलोड कर इस सुविधा का लाभ उठा सकता है।  
        गोपाल मंदिर ऐप में वार्षिक उत्सव आयोजन के समय आने वाले हज़ारो भक्तो की सुविधा व सुरक्षा से जुड़ी हर जानकारी मौजूद है। जिसे कोई भी भक्त ऐप के माध्यम से एक क्लिक में देख सकता हैं। ऐप पर मंदिर की प्रातः कालीन आरती, एवं प्रति दिन रात्रि में किये जाने वाले भजनो को लाइव टेलिकास्ट होगा। साथ ही ऐप में मंदिर द्वारा वर्ष भर होने वाले विभिन्न आयोजनो  की जानकारी के साथ ही मंदिर प्रांगण में प्रति दिन किये जाने वाले भजन, आरती, सत्संग आदि को लाइव सुनने के साथ ही डाउनलोड किया जा सकता है, साथ ही गोपाल मंदिर द्वारा प्रकाशित विभिन्न पुस्तकों को ऑनलाइन पड़ने के साथ ही डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप में प्रतिदिन गोपाल मंदिर फोटो एवं वीडियो अपलोड किया जाने से भक्तो द्वारा इन्हे लाइव देखा एवं डाउनलोड किया जा सकता है।
             वार्षिक उत्सव सहित विभिन्न आयोजनों का  शिड्यूल, ठहरने की व्यवस्था, धर्मशाला, ट्रैफिक, पार्किंग, बस द्वारा मंदिर की दूरी व लोकेशन, थाना व सुरक्षा का प्वाइंट, मेडिकल, जीपीएस सुविधा से रास्ते की जानकारी हासिल कर सकते हैं। ऐप में तमाम जगहों से गोपाल मंदिर की दूरी व लोकेशन अपलोड की गई है जहाँ से भक्तो का बड़ी संख्या में मंदिर में आवागमन रहता है।  
   मंदिर कार्य समिति द्वारा दर्शन-पूजन से लेकर दर्शनार्थियों को मिलने वाली तमाम सुविधाओं को डिजिटलाइज्‍ड कर दिया गया है। वर्त्तमान में मंदिर की वेबसाइट www.gopalmandirjhabua.blogspot.com पर ही लाइव दर्शन का टेलिकास्ट किया जा रहा था परन्तु अब ऐप लांच होने के बाद एंड्राइड मोबाइल पर भी लाइव दर्शन एवं अन्य सुविधाओं का लाभ लिया जा सकेगा। लम्बे समय से भक्तो द्वारा मोबाइल ऐप लांच करने की मांग की जा रही थी जिसके चलते मंदिर कार्य समिति द्वारा उक्त ऐप को लांच किया है। 
फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सप्प पर मिलेगी हर ताजा अपडेट 
          इसके अलावा फेसबुक और ट्विटर पर भी गुरु भक्तो के लिए मंदिर प्रांगण में होने वाले सभी आयोजनों की जानकारी उपलब्‍ध है, साथ ही मंदिर कार्य समिति द्वारा भक्तो को प्रतिदिन की अपडेट एवं फोटो, वीडियो, इवेंट्स सहित सभी जानकारी प्रदान करने की लिए व्हाट्सप्प ग्रुप भी शुरू किया गया है जिससे भक्तो को प्रतिदिन गोपाल मंदिर की अपडेट मिलती रहेगी। ऐप के माध्यम से भक्त सीधे इस व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ सकते है ।  
         भक्त मंडल के विशाल भट्ट ने बताया की ऐप तैयार करवाने का एक मात्र उद्देश्य देश विदेश में निवासरत गुरु भक्तो को मंदिर से जुडी हर जानकारी देने के साथ ही विभिन्न आयोजनों एवं वार्षिक उत्सव पर श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा दी जा सके। ऐप के शुरू होने के साथ ही गोपाल मंदिर प्रदेश का पहला मंदिर होगा जहाँ मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन दर्शन की सुविधा शुरू की गई है। ऐप को तैयार करने में एक माह का समय लगा है।
एप्प के माध्यम से ये मिलेगी सुविधाएं 
  • लाइव दर्शन एवं विभिन्न सुविधाओं को ऑनलाइन देखा जा सकेगा। 
  • ट्रैफिक की स्थिति व सुरक्षा प्वाइंट तत्काल जान सकेंगे लोग।
  • लाइव भजन आरती सतसंग देखने के साथ ही ऑडियो एवं वीडियो फॉर्मेट में डाउनलोड किये जा सकेंगे। 
  • गोपाल मंदिर द्वारा प्रकाशित विभिन्न पुस्तकों को ऑनलाइन पढ़ने के साथ ही डाउनलोड किया जा सकेगा।  
गूगल प्ले स्टोर से करें ऐप डाउनलोड : 
गोपाल मंदिर की इस ऐप के माध्यम से आप गोपाल मंदिर झाबुआ के लाइव दर्शन करना चाहते हैं या फिर वहां की जानकारी या सुविधा हासिल करना चाहते हैं तो आप अपने स्मार्टफोन के गूगल प्ले स्टोर पर जाएं। वहां जाने के बाद आप हिंदी या अंग्रेजी में गोपाल मंदिर झाबुआ लिखकर सर्च करें। सर्च करने पर सबसे ऊपर गोपाल मंदिर की यह ऐप दिखाई देगी यहाँ से आप इससे अपने एंड्राइड मोबाइल में इंस्टाॅल कर लें। इसके बाद आप अपनी सुविधा के अनुसार मोबाइल से घर बैठे लाइव दर्शन एवं अन्य सुविधाओं का लाभ ले  सकते हैं।

ऐप लिंक के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे :


gopal-mandir-jhabua-android-app-launch-गोपाल मंदिर झाबुआ की एंड्राइड ऐप लांच, अब मोबाइल पर भी होंगे ऑनलाइन दर्शन


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News