होलिका दहन आज, शहर में करीब दो दर्जन से अधिक स्थानों पर होगा आयोजन

दोपहर एवं शाम को होलिका के गाड़े गए डांडे को गोबर-कंडों एवं विभिन्न सामग्रीयों से सजाने के बाद शुभ मुर्हुत में होलिका दहन होगा.
झाबुआ। 20 मार्च, बुधवार को जहां जिले में भगौरिया हाटों का समापन होगा वहीं इसी दिन रात्रि में शुभ मुर्हुत में जगह-जगह होलिका दहन का आयोजन होगा। शहर में करीब दो दर्जन से अधिक स्थानों पर यह आयोजन होना है। शुभ मुर्हुत में होलिका दहन के पश्चात् श्रद्धालुओं द्वारा परिक्रमा लगाई जाएगी एवं आरती कर प्रसादी वितरण होगा।होलिका दहन को लेकर पूरे शहर में जगह-जगह डांडे गढ़ चुके है। जिनकी प्रतिदिन पूजन कर आरती आयोजक समिति के सदस्यों द्वारा की जा रहीं है। शहर में करीब दो दर्जन से अधिक स्थानों में सिद्धेवर कॉलोनी में सिद्धेवर महादेव मंदिर के समीप एवं एक अन्य स्थान पर, विवेकानंद कॉलेनी में प्रवेश द्वार पर, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में 2-3 स्थानों पर, लक्ष्मीनगर कॉलोनी में इस बार आतंकवाद की होली जलाई जाएगी। होलिका दहन में कंडों का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इस दौरान चायनीस सामग्रीयों के बहिष्कार का भी संकल्प लिया जाएगा। 
यहां भी होलिका दहन होगा 
इसके अतिरिक्त शहर के बस स्टेंड, थांदला गेट, आजाद चौक, श्री चारभुजानाथ मंदिर के बाहर, राजवाड़ा, कॉलेज मार्ग, भोज मार्ग, मालीसेरी गली, डीआरपी लाईन, राजगढ़ नाका, गोपाल कॉलोनी में गोपाल मंदिर के बाहर, किशनपुरी, दिलीप गेट, मेघनगर नाका आदि स्थानों पर भी होलिका दहन का आयोजन होगा। 
श्रद्धालुओं द्वारा लगाई जाएगी परिक्रमा
इस दिन दोपहर एवं शाम को होलिका के गाड़े गए डांडे को गोबर-कंडों एवं विभिन्न सामग्रीयों से सजाने के बाद शुभ मुर्हुत में होलिका दहन होगा। श्रद्धालुओं द्वारा माता होलिकाजी की परिक्रमा लगाई जाएगी तथा अपने परिवार के सुख-समृद्धि एवं खुशहाली हेतु कामना की जाएगी। इस दौरान होलिका माताजी की पूजन, आरती कर प्रसादी वितरण भी होगा। कई श्रद्धालुओं द्वारा अपने घरों पर भी होलिका दहन का आयोजन किया जाएगा। साथ ही घेवर, जलेबी, चूरमे का प्रसाद ग्रहण किया जाएगा।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News