भाजपा मीडिया प्रभारियों की लोकसभा स्तरीय मीडिया कार्यशाला संपन्न

लोकसभा क्षेत्र की आठो विधानसभाओ के मीडिया प्रभारियों, आईटीसेल से जुडे प्रभारियों की कार्यशाला संपन्न.

कांग्रेस  का काम ही गफलत पैदा कर जनता को भ्रमित करना हो गया है- राजपालसिंह सिसौदिया

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी चुनावों के समय वही वादे करती है जो  पूरे किये जाते है। और अपने चुनावी घोषणापत्र में भी हम  जिन वादों को पूरा किया जा सकता है उसका ही समावेश किया जाता है। केन्द्र की मोदी सरकार ने तय किया है कि हम चुनावों में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों एवं विकास कार्यो को लेकर ही जनता जनार्दन के बीच जाने वाले है।होने वाले लोकसभा के चुनाव 55 वर्षो की कांग्रेस सरकार एवं मोदी सरकार के 55 माह के बीच ही होने वाले है । कांग्रेस पार्टी ओछेपन पर उतर आई है और जाति के आधार पर सामज को तोडने का प्रयास कर रही है । अटल जी की सरकार में जहां किसानों के लिये फसल बीमा,प्रधानमंत्री सडक योजना सहित कई विकास कार्यो की जन जन के कल्याण की भावना से शुरू की गई थी वही मोदीजी की सरकार ने सिर्फ 55 माह में देश को जिस गति से विकास की दौड मे अग्रणी देश बनाया उससे पूरे देश की जनता का विश्वास पुख्ता हुआ है और जनजन का रूझान भाजपा के प्रति  दिखाई देने लगा है । 
           प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान के कार्यकाल में किसानों को 33.50 करोड की राशि का भुगतान किया जा चुका था । किन्तु अब कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने जनता मे गफलत पैदा करके जनता को भ्रमित करने का काम किया जा रहा है । कांग्रेस की नीति ही रही है कि चुनावों के समय गफलत करने वाले बयान देकर जनता को भ्रमित करके वोट प्राप्त किये जावे। इसलिये मीडिया की भूमिका ऐसी होनी चाहिये कि वास्तविकता को जनता के सामने प्रस्तुत करके कांग्रेस पार्टी की दुष्प्रचार को जगजाहिर करे । इसके लिये मीडिया प्रभारियों एवं आंचलिक स्तर पर काम करने वाले भाजपा के मीडिया से जुडे लोगों का प्राथमिक दायित्व है कि वे कांग्रेस के हर  भा्मक बयानों का मुंहतोड जवाब देवे तथा मीडिया के माध्यम से जनता को वास्तविकता बताने का काम करें । उक्त बात लोकसभा क्षेत्र की आठो विधानसभाओ के मीडिया प्रभारियों, आईटीसेल से जुडे प्रभारियों की कार्यशाला में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजपालसिंह  सिसौदिया ने  मुख्य वक्ता के रूप  में व्यक्त किये ।
       लोकसभा स्तरीय मीडिया प्रभारियों की रतलाम में आयोजित कार्यशाला में जिला भाजपाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, आलीराजपुर जिलाध्यक्ष  किशोर शाह, आलीराजपुर के पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान, शिवपालसिंह उज्जैन, राकेश मिश्रा, आदि उपस्थित थे । श्री सिसौदिया ने कहा कि  भाजपा और कांग्रेस मे यही जमीनी अंतर है कि कांग्रेस चुनावी घोषणापत्र का  मतदाता को छलने के लिये उपयोग करती है जबकि भाजपा अपने चुनावी घोषणापत्र को संकल्प पत्र के रूप में लेती है ,और उसे शत प्रतिशत पूरा करना अपना घर्म समझती है । यही कारण है कि पिछली विधानसभा च्रुनाव में कांग्रेस ने हमसे मामूली अंतर से किसानों के 2 लाख के कर्जे 10 दिनों में माफ कराने के झुठ वादे के चलते चुनाव जीत लिया था जबकि सच्चाई यह है कि आज तक किसान कर्ज मुक्ति के लिये बैंकों के चक्कर ल्रगा रहे है । उन्होने कहा कि कांग्रेस के इस झुठ को सोश्यल मीडिया  सहित इलेक्ट्रानिक तथा प्रिंट मीडिया  के माध्यम से जनता तक पहूंचाना आप सभी का दायित्व है । 
  इस अवसर पर अलीराजपुर के पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर जातिवाद के जहर फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पाटीदार आन्दोलन हो या आदिवासी समाज को अलग करने का काम हो झाबुआ, आलीराजपुर, धार खंडवा बडवानी आदि मे जातिवाद के आधार पर आदिवासियों का दिमाग डायवर्ट करने का ओछा काम किया। जिससे जयस जेसे संगठनों का उदभव हुआ और हम कुछ ही कम सीटो से हार गये । 2019 के लोकसभा चुनावों के दोरान हमे कांग्रेस के ओछेपन एवं भ्रमित करने वाले बयानों का मुंहतोड जवाब देते हुए  भाजपा की कल्याणकारी नीतियों कार्यक्रमों के बारे में जानकारी पहूंचाने मे अहम भूमिका निभाना है, उन्होने कमलनाथ सरकार पर तंज कसते हुए किसानों एवं बेराजगारों के साथ किये गये छलावे के बारे में भी विस्तार से बताते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव राष्ट्रभक्तों एवं राष्ट्र विरोधी शक्तियों के बीच  होने जारहा है ।
जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने भी अपने उदबोधन में कहा कि राहूल गांधी के राजनीति में नकारे जाने पर वे अपनी बहिन को राजनीति में लेकर आ गये है । आलीराजपुर के जिलाध्यक्ष किशोर शाह नें भी केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने की बात कहते हुए कहा कि कांग्रेस भाजपा के बढते जनाधार से भयभीत हो चुकी है । उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व की महान हस्तियों में माने जाते है । लोकसभा चुनाव में इस क्षेत्र में भाजपा इस बार कांग्रेस को मात देकर अपनी सीट जीतने में कामयाब होगी । झाबुआ जिले से मिडिया प्रभारी राजेन्द्र सोनी, काल सेंटर प्रभारी राकेश शर्मा, विधानसभा मीडिया प्रभारी रवि सूर्यवंशी, योगेन्द्र नाहर, कुंदन विश्वकर्मा, सोनू विश्वकर्मा, रितेश निनामा,जितेन्द्र मेहता ने भाग लिया ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में पार्षद रतलाम अरूण रावजी ने स्वागत भाषण दिया । कार्यक्रम का संचालन राकेश मिश्रा ने किया ।  कार्यक्रम के अंत में स्वर्गीय मनोहर पार्रिकर को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई । आभार चन्दे्रश पंवार ने व्यक्त किया ।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News