रेत से भरा ओवरलोड डंपर धंसा, बड़ी दुर्घटना होते हाेते टली

इन अवैध रेत माफियाओं के डंपर और टा्ले पर किसी भी तरह की कोई कार्यवाही नहीं होने से यह बेखौफ होकर पूरे जिले में अवैध परिवहन कर रहे हैं.
पीयूष गादिया, झाबुआ। जिले मे रेत का अवैध परिवहन जौरो पर चल रहा है। सडको पर धडल्ले से रेत के ओवरलोड वाहन दौड रहे है। लेकीन इस और जिम्मेदार खनिज विभाग व स्थानीय पुलिस, प्रशासन का कोई ध्यान नही है। जिसका फायदा उठाकर रेत माफिया अपने रेत के इस अवैध करोबार को जौरो पर संचालित कर रहे है। यहं पुरा खेल जिम्मेदारो की नाक के नीचे चल रहा है। लेकीन जिम्मेदार अपनी आंखे मुंदे बैठे है। अल सुबह करीब 8:00 बजे ऐसा ही रेत से भरा ओवरलोड ट्राला गाड़ी क्रमांक RJ-03-5441 राजस्थान पासिंग यह ट्राला शहर के बाबेल कंपाउंड स्थित संकरी पुलिया पर पलटी खा गया।  यह ट्राला पुलिया पर एक तरफ से पूरी तरह से लटक गया है।         
         डंपर चालक के पास इस रेत की रॉयल्टी भी नहीं थी तात्पर्य यह हुआ कि रेत अवैध रूप से लाई गई।  इस तरह के ओवरलोड ट्राले शहरी क्षेत्र में व शहर की गलियों में आसानी से घुस जाते हैं आवागमन बाधित करने के साथ साथ ही यह ओवरलोड टा्ले सड़कों को भी नुकसान पहुंचाते हैं साथ ही साथ इन संकरी गलियों में ओवर ट्राले अगर अपना संतुलन इस तरह खो दें तो एक बड़ी जनहानि की भी संभावना है लेकिन इन अवैध रेत माफियाओं के डंपर और टा्ले पर किसी भी तरह की कोई कार्यवाही नहीं होने से यह बेखौफ होकर पूरे जिले में अवैध परिवहन कर रहे हैं व शहर की सकरी सकरी गलियों में आसानी से प्रवेश कर रहे हैं इस तरह आमजन के जीवन से खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं।  क्या खनिज विभाग या शासन प्रशासन इस तरह के अवैध रेत परिवहन वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगा या फिर यह यूं ही आमजन के जीवन से खिलवाड़ करते रहेंगे और शासन को चुना लगाते रहेंगे.   
नही होती कार्यवाई
क्षेत्र मे अवैध रूप से सडको पर रेत के वाहन धडल्ले से दोड रहे हे लेकीन उन पर कोई कार्यवाई नही की जा रही है। खनिज विभाग, आरटीओ विभाग, या स्थानीय पुलिस प्रशासन इस और ध्यान देते नजर नही आ रहा है। जिससे बेखोफ होकर रेत माफिया अपने कारोबार को बढवा दे रहे है।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News