झाबुआ के मुख्य बाजारों का जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष ने किया भ्रमण

शहर के मेन बाजार, थांदला गेट, कमल टॉकिज गली, रूनवाल बाजार, फव्वारा चौक पर लगने वाली सब्जी की सभी दुकानों को चाचा नेहरू बालोद्यान में लगवाया जाएगा।

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने एवं अतिक्रमण हटाने की कवायद

झाबुआ। शहर के मुख्य बाजारों की लचर यातायात व्यवस्था एवं पसरा स्थायी के साथ अस्थायी अतिक्रमण पैदल चलने वाले राहगीरों और दो पहिया वाहन चालकों के लिए पिछले लंबे समय से भारी परेशानियों का सबब बना हुआ है। वहीं यह अव्यवस्थाएं लगातार मीडिया की सुर्खियां भी बनी रहती है। जिस पर लंबे समय से जिला प्रषासन एवं पुलिस प्रशासन का ध्यान नहीं दिए जाने के समाचार और फोटो मीडिया में प्रकाशित होते आए है। जिसके बाद सोमवार रात्रि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के साथ सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष ने मिलकर मुख्य बाजारों का भ्रमण किया और यहां की व्यवस्थाएं देखी। 
जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम झाबुआ केसी परते, नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया, पुलिस प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजयसिंह डावर के साथ सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने शहर के मध्य राजवाड़ा से लेकर नेहरू मार्ग, आजाद चौक, बाबेल चौराहा, थांदला गेट, मेन बाजार, फव्वारा चौक, बस स्टेंड, रूनवाल बाजार, राधाकृष्ण मार्ग आदि मार्गों में घूमकर यहां की व्यवस्थाएं देखी  इस दौरान मुख्य बाजारों में स्थायी दुकानदारों, जिन्होंने नालियों एवं फुटपाथ पर अतिक्रमण कर सामान रख रखा था, उन्हें सामान हटाने की हिदायत देने के साथ अस्थायी अतिक्रमण के रूप में चाय-नाष्ते की ठेलगाड़ी व्यवसाईयां से कहा गया कि वे उपयुक्त स्थान पर जहां लोगों को परेषानी ना हो, वहां अपनी ठेलागाड़ियां लगाएं।  
सब्जी वालों के लिए चाचा नेहरू बालोद्यान और फल-फ्रूटस के लिए हाकर्स जोन
इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने निर्णय लिया कि शहर के मेन बाजार, थांदला गेट, कमल टॉकिज गली, रूनवाल बाजार, फव्वारा चौक पर लगने वाली सब्जी की सभी दुकानों को चाचा नेहरू बालोद्यान में लगवाया जाएगा। साथ ही फल-फ्रूट्स ठेलागाड़ियां बस स्टेंड के पीछे हाकर्स जोन में लगेगी। इसके अतिरिक्त रूनवाल बाजर, राधाकृष्ण मार्ग, जो पूर्व से ही एकांकी मार्ग है, यहां इस नियम का वाहन चालकों से कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। 
पहले मुनादी फिर कार्रवाई
निरीक्षण में उपस्थित सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने एवं बेतरतीब अतिक्रमण को हटाने की मुहीम में व्यापारी संघ जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को पूरा सहयोग प्रदान करेगा। वहीं इस संबंध में नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि शहर के मुख्य बाजारों की व्यवस्थाएं देखी गई है। दुकानदारों को अपना अतिक्रमण हटाने एवं लिए गए निर्णय पर अमल हेतु आगामी दिनों में मुनादी (एलाउंस) करवाया जाएगा, फिर भी यदि कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आते है तो सख्ती से कार्रवाई भी की जाएगी।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News