आंगनवाड़ी केंद्र पर पार्षद की मौजूदगी में किया गया मुख्यमंत्री श्रमिक पंजीयन योजना के कार्डों का अपग्रेशन

प्रथम दिन ही 60 कार्डधारकों के पंजीयन कार्ड का अपग्रेशन कार्य महिला कर्म्रचारी द्वारा पूर्ण कर लिया गया।

आंगनवाड़ी केंद्र में पार्षद की ओर से प्रदान किया पंखा  

झाबुआ। नगरपालिका कार्यालय झाबुआ द्वारा इन दिनों संपूर्ण शहर में मप्र की पूर्व सरकार द्वारा संचालित की गई मुख्यमंत्री श्रमिक पंजीयन योजना के कार्डों का अपग्रेशन कार्य करवाया जा रहा है। इस हेतु शहर के 18 वार्डों में अलग-अलग कर्मचारियों की नियुक्ति कर उन्हें योजना के हितग्राहियों के पंजीयन कार्ड के रिन्यूअल करने की जवाबदारी सौंपी गई है।
       इसी क्रम में शहर के वार्ड क्र. 5 में भी यह कार्य 9 जुलाइ्र्र, मंगलवार से प्रारंभ हुआ है। इस वार्ड में योजना के करीब 90 हितग्राही है, जिनके कार्ड का अपग्रेशन कार्य यहां नपा की ओर से तैनात की गई महिला कर्मचारी कर रहीं हे। यह कार्य वार्ड क्र. 5 में आंगनवाड़ी केंद्र पर वार्ड पार्षद नरेन्द्र संघवी के नेतृत्व में हुआ। जिसमें वार्ड के सभी ऐसे पंजीयन कार्ड धारकों को सूचना देकर आंगनवाड़ी केंद्र बुलवाकर उनसे समग्र आईडी, राशन कार्ड, आधार कार्ड आदि के माध्यम से अपग्रेशन करने की प्रक्रिया महिला कर्मचारी ने पूरी की। प्रथम दिन ही 60 कार्डधारकों के पंजीयन कार्ड का अपग्रेशन कार्य महिला कर्म्रचारी द्वारा पार्षद श्री संघवी के विशेष प्रयासों से पूर्ण कर लिया गया। इस कार्य में सहयोग लक्ष्मीबाई मित्र मंडल की कार्यकर्ता चेतना चौहान, विजय चौहान, मुकेश संघवी, संजय छाजेड़, राणाजी कटकानी आदि ने प्रदान किया। साथ ही इस अवसर पर वार्ड क्र. 1 के पार्षद पपीष पानेरी भी विषेष रूप से उपस्थित रहे, उन्होंने इस कार्य की सराहना की। 
आंगनवाड़ी केंद्र को पंखा किया भेंट
जब आंगनवाड़ी केंद्र में पंजीयन कार्डों का अपग्रेशन कार्य चल रहा था, तभी मौजूदा लोगों के गर्मी और उमस से पसीने छूट रहे थे। जिस पर वार्ड पार्षद श्री संघवी ने इस संबंध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रीमती कोठारी से चर्चा कर जाना कि क्या केंद्र के कमरे में पंखा नहीं लगा है, इस पर कार्यकर्ता श्रीमती कोठारी ने बताया कि पंखा नहीं होने से केंद्र में आने वाले बच्चों सहित स्वयं उन्हें एवं सहायिका को भी गर्मी के कारण काफी परेशानी आती है। इस संबंध में उन्होंने पूर्व में महिला एवं बाल विकास को अवगत करवाया था। यह समस्या जानने के बाद पार्षद नरेन्द्र संघवी ने तत्काल आंगनवाड़ी केंद्र की अपनी ओर से पंखा भेंट किया, ताकि केंद्र में आने वाले बच्चों और उनके अभिभावकों तथा यहां अपनी सराहनीय सेवाएं देने वाली स्वयं कार्यकर्ता एवं सहायिका को भी गर्मी से निजात मिल सके।

आंगनवाड़ी केंद्र पर पार्षद की मौजूदगी में किया गया मुख्यमंत्री श्रमिक पंजीयन योजना के कार्डों का अपग्रेशन

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News