फिल्म भूल एक नसीहत एवं गुड टच बेड टच के माध्यम से बच्चो को दी गई सुरक्षा की जानकारी

इस कार्यक्रम में यातायात सुरक्षा, हैलमेट ना पहनने के नुकसान,लडकियो के साथ छेडखानी, आत्मरक्षा एवं सुरक्षा के उपाय आदि पर भी शार्ट फिल्म दिखाई गयी।

अपनी सुरक्षा अपने हाथ में है आपकी सतर्कता जरूरी है- प्रिया सिपाहा

असुरक्षा महसूस करे तो 100 पर कॉल करे- एसपी जैन 

झाबुआ। 10 जुलाई को कैथोलिक मिशन स्कूल में बच्चो को सुरक्षा सबंधी जानकारी देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि श्रीमती प्रिया सिपाहा ने कहा कि अपनी सुरक्षा अपने हाथ में है,आपकी सतर्कता जरूरी है। जब तक आपकी पढाई पुरी ना हो तब तक कोई भी गलत कदम नही उठाए। कार्यक्रम मे श्रीमती सिपाहा ने पाक्सो एक्ट एंव बच्चो से संबंधित अन्य कानूनी प्रावधानो की जानकारी भी बच्चो को दी एवं उन्हे हमेशा सतर्क रहने के लिए कहा। 
       पुलिस अधीक्षक श्री जैन द्वारा छात्र/छात्राओ में जागरूकता के लिए एक शार्ट फिल्म भूल एक नसीहत को दिखाया गया। एसपी जैन ने बताया कि यह फिल्म उन लडकियो के लिए सबक है जो भाग कर शादी करने की भुल कर बैठती है एवं उनके माता पिता के लिए चेतावनी है जो समय रहते बच्चो की समस्या का हल नही करते। समय पर पुलिस को सूचना नही देते एवं उनकी मदद नही लेते। यह उन लडको के लिए भी चेतावनी है जो नाबालिक लडकियो को बहला फुसलाकर भगा ले जाते है। एसपी श्री जैन ने कहा कि कोई भी समस्या में फस जाए या कही भी असुरक्षा महसूस करे तो 100 पर कॉल करे। आपका कॉल सीधे भोपाल कन्ट्रोल रूम पहुच जाएगा एवं 10 से 15 मिनट में आपके पास पुलिस पहुच जाएगी। 
       इस कार्यक्रम में यातायात सुरक्षा, हैलमेट ना पहनने के नुकसान,लडकियो के साथ छेडखानी, आत्मरक्षा एवं सुरक्षा के उपाय आदि पर भी शार्ट फिल्म दिखाई गयी। कार्यक्रम में छात्र एवं छात्रओ को बालिका सुरक्षा आत्मरक्षा, गुडटच बेड टच, छोडखानी एवं यातायात के नियमों का पालन करने जैसे मुदो कें बारे में चर्चा की गई। इस अवसर पर जागरूकता दिखाते हुये छात्राओ ने पुलिस अधीक्षक श्री जैन से सवाल भी किये।





रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News