बाफना पब्लिक स्कूल की बसों पर आरटीओ ने की कार्रवाई चार बसों के परमिट व फिटनेस निरस्त

इन बसों में सुरक्षा के दृष्टिगत ना ही अग्निशामक यंत्र है ना ही महिला अटेंडर,स्कूल बस ड्राइवर यूनिफार्म व क्लीनर की यूनिफार्म नेम प्लेट भी नही है।
मेघनगर। निजी बाफना पब्लिक स्कूलों में नियम के विरुद संचालित हो रही स्कूल बसों को जिला परिवहन अधिकारी राजेश गुप्ता ने पूरे दल बल के साथ बसों का निरीक्षण करने मेघनगर के बाफना पब्लिक स्कूल पहुंचे। स्कूल संचालक को आवश्यक दिशा निर्देश हिदायत दी गई। चेकिंग के दौरान बसों में भारी अनियमितता पाए जाने पर जिला परिवहन अधिकारी द्वारा चार गाड़ियों के फिटनेस व परमिट निरस्त किए। मेघनगर बाफना पब्लिक स्कूल के अभिभावकों से मिल रही लगातार शिकायतों पर सोमवार को आरटीओ ने स्कूल बसों पर कार्रवाई की। लेकिन कार्रवाई पर सिर्फ लीपापोती करने आये आरटीओ पर बड़े सवाल उठने लगे हैं।   
बसों में कैपेसिटी से ज्यादा बच्चे बैठाए जाते हैं
इन बसों में सुरक्षा के दृष्टिगत ना ही अग्निशामक यंत्र है ना ही महिला अटेंडर,स्कूल बस ड्राइवर यूनिफार्म व क्लीनर की यूनिफार्म नेम प्लेट भी नही है। सीसीटीवी कैमरे, स्पीड गवर्नर की कोई सुविधा नही है जिसको आरटीओ ने परीक्षण के दौरान देखा है। नियमों को ताक में रख बाफना पब्लिक स्कूल पूर्व में हुए इंदौर हादसे की पूर्णआवृत्ति करना चाहता है। अब आरटीओ की बाफना पब्लिक स्कूल के वाहनों पर हल्की फुल्की कारवाही व स्कूल मालिक से सांठगांठ यह साफ दर्शाता है। आरटीओ द्वारा बाफना पब्लिक स्कूल की बस क्रमांक एमपी 45-P-0208, एमपी 45 P-0210, एमपी 45 P-219, एमपी 45 P-198 का फिटनेस व परमिट निरस्त कर 15 दिनों में स्कूल बसों में शासन द्वारा निर्धारित नियम का पालन करने की हिदायत दी गई।

Jhabua News- बाफना पब्लिक स्कूल की बसों पर आरटीओ ने की कार्रवाई चार बसों के परमिट व फिटनेस निरस्त

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News