सार्वजनिक गणेश मंडल की प्रथम बैठक का हुआ आयोजन

सार्वजनिक गणेश मंडल पिछले कई दशकों से इस परम्परा का निर्वाह करता आ रहा है तथा 11 दिवसीय आयोजन में साहित्य, सस्कृति के साथ ही मनोरंजक कार्यक्रमों के माध्यम से जनता मे अच्छा सन्देश जाये इस दिशा में उल्लेखनीय आयोजन होते रहे है।

नगर की गरीमा के अनुरूप भव्य स्वरूप में मनाया जावेगा 11 दिवसीय महोत्सव

झाबुआ ।  आगामी 2 सितम्बर से 12 सितम्बर तक प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी राजाशाही के जमाने से मनाये जा रहे सार्वजनिक गणेशोत्सव  को लेकर सार्वजनिक गणेश मंडल झाबुआ की प्रथम बैठक का आयोजन राजवाडा चौक स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर पर आयोजित की गई । बैठक की अध्यक्षता राजेन्द्र प्रसाद अग्निहौत्री ने की । इस अवसर पर  गणेशोत्सव को भव्यातिभव्य पैमाने को लेकर गणेश मंडल के महासचिव नानालाल कोठारी ने बताया कि 85 वें गणेशोत्सव को भव्य एवं नगर की शान के अनुरूप मनाये जाने को लेकर समितियों का गठन करके  विभिन्न दायित्वों को सौपा जाना है । उन्होने बताया कि नगर की शान एवं परम्परा का निर्वाह करते हुए फुहडपन से अलग हट कर 11 दिवसीय आयोजन किये जावेगें । कार्यक्रम का स्तर बना रहे तथा इसमे धर्म के साथ ही अनुशासन का पालन हो इस और विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत है । उन्होने बताया कि गत वर्षानुसार  अन्तिम दिन हवल का भी जन भावनाओं को देखते हुए आयोजन किया जावेगा। 
         इस अवसर पर डा. केके त्रिवेदी ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सार्वजनिक गणेश मंडल पिछले कई दशकों से इस परम्परा का निर्वाह करता आ रहा है तथा 11 दिवसीय आयोजन में साहित्य, सस्कृति के साथ ही मनोरंजक कार्यक्रमों के माध्यम से  जनता मे अच्छा सन्देश जाये इस दिशा में उल्लेखनीय आयोजन होते रहे है।  इस अवसर पर नीरजसिंह राठौर ने भी अपने सुझाव देते हुए कहा कि 11 दिवसीय इस गणेशोत्सव में सामाजिक क्रांति से संबंधित सन्देश जनज न तक पहूंचाये जाने के कदम उठाना चाहिये ताकि यह अन्यों के लिये भी अनुकरणीय हो । यहां के सन्देश की चर्चा पूरे देश में हो ऐसे प्रयास किये जावेगें। राजेन्द्र सोनी ने जल संरक्षण के प्रधानमंत्री के सन्देश को शामील करने का सुझाव दिया। रूकमणी वर्मा ने आव्हान किया कि 11 दिवसीय गणेशोत्सव के आयोजन में प्रत्येक सदस्य के परिवार के लोग शामील होगें तो नगरवासियों में इससे प्रेरणा प्राप्त हो सकती है ।अध्यक्षता कर रहे राजेन्द्र अग्निहौत्री ने कहा कि इस वर्ष भी हमारा प्रयास रहेगा कि  ऐसे कार्यक्रमों की प्रस्तुति हो कि नगरवासी इससे प्रेरणा प्राप्त करें तथा वे भी सहभागी होकर कार्यक्रम को सफल बनाये । बैठक में आगामी बुधवार 7 अगस्त को सायंकाल द्वितीय बैठक आयोजित करके कार्यकारणी का गठन करने के साथ ही महासचिव श्री कोठारी द्वारा गत वर्ष का आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत  किया जावेगा तथा गणेशोत्सव के दौरान आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम को रूपरेखा तय की जावेगी ।
       बैठक में बडी संख्या में नगरवासियों ने भाग लिया अध्यक्ष राजेन्द्र अग्निहौत्री, महासचिव नानालाल कोठारी, प्रो. केके त्रिवेदी, नीरजहसिंह राठौर,मोहनभाई मूरली वाले माहेश्वरी, बालमुकुंद चौहान, भागवत शुक्ला, रविराजसिंह राठौर, सुनील चौहान, पण्डित जैमिनी शुक्ला, ऋतुराजसिंह राठौर, निरंजनसिंह चौहान, लालसिंह चौहान, जितेन्द्र शाह, जनार्दन शुक्ला, रूकमणी वर्मा, श्रीमती कुंता सोनी,  अजय रामावत, हरिश भट्ट, धर्मेन्द्र मालवीय, निशांत राणा, रामेश्वर सोनी, रामगोपाल सोनगरा, सौभाग्यसिंह चौहान, अजय पंवार, अब्दूल रहीम, आरके चौहान सहित बडी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे । बैठक के अन्त में आभार प्रदर्शन रविराजसिंह ने व्यक्त किया । प्रसाद वितरण के साथ बैठक का समापन हुआ ।

Jhabua News- सार्वजनिक गणेश मंडल की प्रथम बैठक का हुआ आयोजन

Jhabua News- सार्वजनिक गणेश मंडल की प्रथम बैठक का हुआ आयोजन

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News