वोट बैंक को खुश करने कांग्रेस ने होने दिया मुस्लिम बहनों पर जुल्म - जिला अध्यक्ष शर्मा

इस बिल में बिना वारंट गिरफ्तारी, तीन साल की सजा,महिला की सहमति से आरोपी की जमानत,पीड़ित महिला की अपील पर समझौते, गुजारा भत्ता दिया जाने तथा अवयस्क बच्चों की कस्टडी महिला को दिये जाने के प्रावधान हैं।

जिला महिला मोर्चा ने तीन तलाक बिल पारित होने पर दिया प्रधानमंत्री, सांसदों को धन्यवाद

झाबुआ। तीन तलाक का मामला आज का मामला नहीं है, यह 1986 से चल रहा है। शाहबानो से सायरा बानो तक इस मामले ने कई पड़ाव देखे हैं। 1986 में शाहबानो प्रकरण उठा था। कांग्रेस के पास 4 सौ से ज्यादा सांसद थे,पूर्ण बहुमत की सरकार थी। अगर कांग्रेस उसी समय मुस्लिम बहनों को इस अन्याय से मुक्ति दिला देती, तो उसे आज ये दिन नहीं देखना पड़ते। लेकिन कांग्रेस नहीं संभली और अपने वोट बैंक को खुश करने के चक्कर में उसने मुस्लिम बहनों पर यह जुल्म होने दिया। इसीलिए 1986 के बाद फिर कभी कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं मिला।
वोट बैंक को खुश करने कांग्रेस ने होने दिया मुस्लिम बहनों पर जुल्म - जिला अध्यक्ष शर्मा      उक्त बात भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा कही ,जिला अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री मोदी ने इसमें रुचि ली और तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला महिलाओं के पक्ष में आया और प्रधानमंत्री  मोदी की सरकार ने अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए इस पर रोक लगा दी। अपने दूसरे कार्यकाल में सरकार ने इस संबंध में बिल भी पारित करा लिया। जिला अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि तीन तलाक बिल पारित हो जाने से मुस्लिम बहनों को सामाजिक सुरक्षा और इंसाफ मिलेगा। परिवार टूटने से बचेंगे और उन बच्चों को भी न्याय मिलेगा, जिन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इस बिल में बिना वारंट गिरफ्तारी, तीन साल की सजा,महिला की सहमति से आरोपी की जमानत,पीड़ित महिला की अपील पर समझौते, गुजारा भत्ता दिया जाने तथा अवयस्क बच्चों की कस्टडी महिला को दिये जाने के प्रावधान हैं।
तीन तलाक का सवाल न तो सियासत का था,न इबादत का बल्कि यह नारी न्याय के सम्मान का था - आरती भानपुरिया
वही भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष आरती भानपुरिया ने कहा कि मंगलवार का दिन एक स्वर्णिम दिन था,जिसमे संसद ने तीन तलाक बिल पारित कर दिया, जिसने देश की मुस्लिम बहनों को 1400 साल पुरानी एक कुप्रथा से मुक्ति दिलाई,जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष श्री मति भानपुरिया ने कहा कि तीन तलाक बिल पारित करके मुस्लिम बहनों को इंसाफ दिलाने के लिए लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी। 
     महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती भानपुरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए तीन तलाक का सवाल न तो सियासत का था,न इबादत का बल्कि यह नारी न्याय,नारी गरिमा,नारी सम्मान और नारी समानता का सवाल था,इंसान और इंसानियत का सवाल था।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News