सीमा पर तैनात सैनिक भाईयों के लिए बहनों ने सौंपे रक्षा सूत्र

लिफाफे में स्कूल की समस्त छात्राओं ने सीमा पर 24 घंटे तैनात रहकर देश की रक्षा में तत्पर सैनिक भाईयो के लिए रक्षा सूत्र प्रदान किए।

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की टीम ने भेट किए पंखे

झाबुआ। जिले की शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय झकनावदा में समाजसेवी संस्था राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के प्रतिनिधि प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमट द्वारा गत दिनों स्कूली बहनों (छात्राओं) को लिफाफे प्रदान किए गए थे। इस दौरान बहनो ने आयोग के सदस्यो को अवगत करवाया था कि प्रतिवर्ष स्कूल में ग्रीष्मकाल के दौरान विद्यार्थियों को कक्षों में पंखे नहीं होने से गर्मी के कारण काफी परेशानी होती है। जिस देखते हुए आयोग की टीम द्वारा पंखे भेंट करने हेतु आष्वासित किया था। वहीं लिफाफे में स्कूल की समस्त छात्राओं ने सीमा पर 24 घंटे तैनात रहकर देश की रक्षा में तत्पर सैनिक भाईयो के लिए रक्षा सूत्र एकत्रित कर अपना नाम एवं सैनिक भाईयो के लिए रक्षाबंधन स्पेशल संदेश लिखकर लिफाफे आयोग टीम को प्रदान किए।
  1 अगस्त गुरूवार को हरियाली अमावस्या के पावन अवसर पर शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय झकनावदा में रक्षा सूत्र एकत्रित करने एवं पौधारोपण का आयोजन रखा गया। आयोजन के मुख्य अतिथि चौकी प्रभारी रंजनसिंह गणावा, आयोग के प्रतिनिधि प्रदेषाध्यक्ष मनीष कुमट, समाज सेवी मनीष कोठारी, अभय व्होरा, संभागीय सचिव गोपाल विष्वकर्मा, संजय व्यास, गोपाल सोनी, भगवानसिंह चौहान, आरक्षक भूपेन्द्र जाट उपस्थित थे। एसआई श्री गणावा ने स्कूली छात्राओं को उच्च षिक्षा प्राप्त करने एवं गुरूजनों का आदर-सत्कार करने एवं पढ-लिख कर उच्च पदों पर आसीन होकर अपने परिवार का नाम रोषन करने हेतु समझाईश दी।
       आयोग के प्रतिनिधि प्रदेशाध्यक्ष मनीष कुमट ने स्कूल स्टॉफ से कहा कि विद्यालय में छात्राओ के लिए पंखों के अलावा ओर भी कोई आवयष्कता हो, तो आयोग टीम को बताएं, पूरी करने का प्रयास किया जाएगा। स्कुल अध्यापिका श्रीमती प्रतिभा सोलंकी ने चौकी प्रभारी श्री गणावा से कहा कि छात्राएं स्कूल आने में डरी-डरी सी रहती है कि बच्चे पकडने वाले घूम रहे है। चौकी प्रभारी ने स्कूली छात्राओ से कहा कि आप इन गलत अफवाहो पर ध्यान न दे व यदि आपको ऐसा कुछ लगता है तो आप 100 डायल कर पुलिस को तुरंत सुचना दे। इस क्षेत्र में ऐसा कुछ भी नही है। चौकी प्रभारी ने अपने नंबर भी सार्वजनिक करते हुए किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना होने पर उन्हें सूचित करने हेतु कहा।   
रक्षा सूत्र किए एकत्रित
कार्यक्रम के दौरान समस्त स्कूली छात्राओं ने उपस्थित आयोग की टीम को कुल 61 रक्षा सूत्र लिफाफे में एकत्रित कर प्रदान किए। आयोग की टीम ने बताया की उनके द्वारा यह रक्षा सूत्र सैनिक भाईयो को भिजवाने के बाद उनके द्वारा दिया गया बधाई एवं शुभकामना संदेश की समस्त बहनों को जानकारी दी जाएगी।
हरियाली अमावस्या पर किया पौधारोपण
बाद हरियाली अमावस्या के अवसर पर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की टीम एवं स्कूल प्रधानाध्यापक पानसिंह मेड़़ा, प्रतिभा सोलंकी, राधेष्याम पाटीदार, सीमा निंगवाल, रंजना भाभर आदि ने स्कूल प्रांगण में पोधारोपण किया। अंत में स्कूल स्टॉफ द्वारा पधारे अतिथियो के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Jhabua News- सीमा पर तैनात सैनिक भाईयों के लिए बहनों ने सौंपे रक्षा सूत्र
स्कूली छात्राओं ने रक्षा-सूत्र एकत्रित कर आयोग टीम को प्रदान किए

Jhabua News- सीमा पर तैनात सैनिक भाईयों के लिए बहनों ने सौंपे रक्षा सूत्र
राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की टीम द्वारा पंखे भेट करते हुए
Jhabua News- सीमा पर तैनात सैनिक भाईयों के लिए बहनों ने सौंपे रक्षा सूत्र
अतिथियो द्वारा विद्यालय प्रांगण में किया गया पौधारोपण

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News