आमजन की सरकार है, समस्याओ के समाधान के लिए सरकार आज स्वयं आपके पास पहुची है - मंत्री श्री बघेल

शिविर में प्राप्त अधिकांश आवेदनो का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

खवासा में शिविर का आयोजन कर किया गया समस्याओ का समाधान

 झाबुआ। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप जनसामान्य की समस्याओं के निराकरण करने हेतु आज आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कलेक्टर प्रबल सिपाहा के नेतृत्व में सभी जिला अधिकारी थांदला जनपद पंचायत के ग्राम खवासा बस से पहुंचे। खवासा में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेष के नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन विभाग मंत्री श्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेष सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओ को अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रांरभ किया है। इसलिए आज जनप्रतिनिधिगण और प्रषासनिक अधिकारी आमजन के पास पहुचकर उनकी समस्याओ के निराकरण हेतु उपस्थित हुए है। यह कार्यक्रम निरंतर जारी रहेगा। उन्होने कहा कि हाट बाजार के माध्यम से बडी संख्या में ग्रामीणजन एक स्थान पर एकत्र होते है और ऐसे स्थान पर ग्रामीणजन की समस्याओ का निराकरण हो जाए तो यह ग्रामीण और आमजन के लिए सुखद होता है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने यह योजना प्रारंभ कर ग्रामीणो की समस्याओ के निराकरण हेतु एक विशेष कदम उठाया है। 
      उन्होने बताया कि जिन व्यक्तियो का पीओएस मशीन पर अंगूठा अंकित होने पर खाद्यान्न लेने में समस्या होगी तो ऐसे व्यक्तियो को राशन के लिए परेशान नही होना पडेगा, उन्हे भी गा्रम स्तरीय समिति के सत्यापन के आधार पर राशन प्राप्त होगा। उन्होने कहा प्रदेश सरकार अपने वचनो को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्व है। उन्होने निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधिगण और प्रशासनिक अधिकारीगण पंचायतो में पहुचकर ग्रामीणो से रूबरू होते हुए शासन की जनकल्याणकारी योजनाओ को उन तक पहुचाएं और उनकी समस्याओ का निराकरण करे। प्रदेश सरकार ने विष्व आदिवासी दिवस के अवसर पर 9 अगस्त पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। उक्त आयोजन को पूरे पांरपारिक ढंग से उल्लास के साथ मनाये। उन्होने शिविर में उपस्थित अधिकारियो को संबोधित करते हुए काह कि गांव के लोगो मे ऐसी एप्रोच बनाये कि व्यक्ति अपनी समस्या अच्छे से बता पाये। सरकार आमजन की है, इसलिए सरकार स्वयं उनके बीच पहुच कर समस्याओ का समाधान कर रही है। 
प्रभारी मंत्री ने सुनी समस्याएं
          जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह बघेल ने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल खवासा में आयोजित शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए ग्रामीणों को समझाईश देते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को पढ़ने हेतु स्कूल अवश्य भेजे। कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने बताया कि राज्य शासन की मंशा के अनुरूप ग्रामीणों की समस्याए सुनने एवं उनके निराकरण हेतु जिला अधिकारी आज आपके गांव में पहुंचे है। आप अपनी समस्याओं को उनके सामने निःसंकोच होकर रखे और अपनी बात बताए। शिविर में पूर्व सांसद कान्तिलाल भूरिया, विधायक थांदला वीरसिंह भूरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति डामोर ने भी संबोधित किया। शिविर में एसडीएम थांदला श्री बघेल, सीईओ जनपद थांदला श्री हालू सहित जनप्रतिनिधि एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। प्रभारी मंत्री ने शिविर मे लगे विभागीय स्टालो का निरीक्षण कर आवष्यक निर्देश दिये एवं शिविर मे विभिन्न योजनाओ के हितग्राहियो को हितलाभ का वितरण भी किया। शिविर में प्राप्त 600 से अधिक आवेदनो की आपकी सरकार आपके द्वार पोर्टल पर आनलाइन एंट्री भी आज ही विभागीय अधिकारियो द्वारा की गई। शिविर में प्राप्त अधिकांश आवेदनो का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

Jhabua News- आमजन की सरकार है, समस्याओ के समाधान के लिए सरकार आज स्वयं आपके पास पहुची है - मंत्री श्री बघेल


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News