भारतीय जनता पार्टी ने ध्वजारोहण कर मनाया जश्ने आजादी

5 अगस्त को राज्यसभा मेे तथा 6 अगस्त को लोकसभा में बिल पारित कर भारत का संविधान वहा भी लागू हो गया है जो ऐतिहासिक उपलब्धि है।
झाबुआ । स्वतंत्रता दिवस की 73 वी वर्षगांठ पर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया। प्रातः 7.30 बजे जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने सांसद गुमानसिह डामोर के मुख्य आतिथ्य में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सांसद गुमानसिंह डामोर ने जिले वासियो को आजादी पर्व की बधाईया देते हुय कहा कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस पहली बार पुरे देश में उल्लास के साथ मनाया जाना गर्व का विषय है। जम्मु एवं कश्मीर में पहली बार हमारा तिरंगा फहराया गया है। उन्होने कहा कि विडम्बना थी कि एक देश हाने के बाद भी जम्मु कश्मीर राज्य में दो विधान एवं दो निशान का काला दाग धारा 370 एवं 35-ए अनुच्छेद खत्म होते ही समाप्त हो गया है। श्री डामोर ने कहा कि डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1953 में इसका विरोध किया था। वह संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्ण कर दिखाया ओर देश को अखण्ड भारत का गौरव दिलाया। 
श्री डामोर ने आगे कहा कि 1925 में आरएसएस के प्रथरम प्रमुख अपना संगठन बनाया ओर राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ हिन्दु राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लिया था जो साकार हुआ। श्री डामोर ने कहा कि ब्रिटिश इंण्डिया में 562 रियासतो में 561 भारतीय संघ में सरदार पटेल ने विलय करवाया जबकि जम्मु कश्मीर रिसायत का मामला पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपने हाथ में लिया था। ओर उन्होने शेख अब्दुला के प्रभाव में जम्मु कश्मीर में विशेष रियासते दी। 1953 में वहा अलग संविधान , झण्डा व प्रधान का प्रावधान किया व धारा 370 व 35 ए का प्रावधान किया। तत्समय बाबा साहब अम्बेडकर ने भी कानून मंत्री के नाते इसका विरोध किया था। तब पंडित नेहरू ने सीधे ही राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से इस धारा को जोडा था। जिसके कारण जम्मु कश्मीर आंतकवाद की जननी बना। इस प्रावधान से जम्मु कश्मीर के 3-4 घरानो को ही लाभ हुआ। उन्होने कहा कि इन प्रावधानो से जम्मु कश्मीर की आम जनता को कोई लाभ नही मिला। करोडा अरबो की रकम केनद्र से जान के बाद भी उसका आडिट नही होता था। श्री डामोर ने कहा कि मेहबुबा मुफ्ति ने इसका लाभ उठाते हुये अपने बंगले की साज सज्जा मे ही 56 करोड खर्च कर दिया। 
धारा 370 एवं 35 ए समाप्त होने के बाद अब जम्मु कश्मीर में सुचना का अधिकार शिक्षा का अधिकार, आरक्षण जैसे कानून लागू हो गये है। वही जम्मु-कश्मीर की बेटिया राज्य के बाहर शादी करती है तो उन्हे सभी अधिकार प्राप्त हो गये है। 5 अगस्त को राज्यसभा मेे तथा 6 अगस्त को लोकसभा में बिल पारित कर भारत का संविधान वहा भी लागू हो गया है जो ऐतिहासिक उपलब्धि है। 
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, ने सभी को स्वतत्रता दिवस की बधाईया दी तथा मिठाई का वितरण किया गया। इस अवसर पर श्रीमती सुरज डामोर , प्रवीण सुराणा, श्यामा ताहेड, राजेन्द्र सोनी, बबलु सकलेचा, महेन्द्र तिवारी, निर्मल अजनार, ओपी राय, भूपेश सिंगोड, अंकुर पाठक, जुवानसिह गुडिया, संगीता, सहित बडी संख्या में भाजपाई उपस्थित थे। 

jhabua news-भारतीय जनता पार्टी ने ध्वजारोहण कर मनाया जश्ने आजादी
भारतीय जनता पार्टी ने ध्वजारोहण कर मनाया जश्ने आजादी

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News