माॅ त्रिपुरा काॅलेज एवं पद्म काॅलेज ऑफ एजुकेशन के छात्रों का डी.एल.एड में शानदार प्रदर्शन

सफल छात्रों ने चर्चा में बताया की संस्था के उच्च अकादमिक वातावरण के कारण उन्हे अपना लक्ष्य प्राप्त करने में आसानी हुई.
झाबुआ। माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा घोषित डी एल एड परीक्षा परीणाम में माॅ त्रिपुरा काॅलेज ऑफ एजुकेशन के विद्यार्थियों ने एक बार पुनः बाजी मारी है। डी एल एड द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत समस्त विद्यार्थी 75 प्रतिशत से अधिक अंको के साथ सफल हुए। मंजु पालीवाल ने 84 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, मोनिका चोयल ने 81 प्रतिशत के साथ द्वितीय तथा शचि ओझा ने 80 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया। इसी प्रकार डी एल एड प्रथम वर्ष में शिवम बिल्लोरे ने 81 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, रानु लील ने 80 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं जय भारद्वाज ने 79 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।   
     वही पद्म काॅलेज के डी एल एड द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत समस्त विद्यार्थी 75 प्रतिशत से अधिक अंको के साथ सफल हुए। पद्म काॅलेज की श्रीमती स्तुती बैरागी ने 82 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, अर्चना बारीया ने 81 प्रतिशत के साथ द्वितीय तथा हेमाद्री शर्मा ने 80 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया। इसी प्रकार डी एल एड प्रथम वर्ष में अभिषेक पांचाल ने 79 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, मेहरोश खान ने 78 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं राकेश पंचोली ने 78 प्रतिश त के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।
        सफल छात्रों ने चर्चा में बताया की संस्था के उच्च अकादमिक वातावरण के कारण उन्हे अपना लक्ष्य प्राप्त करने में आसानी हुई, साथ ही संस्था द्वारा समाज सेवा व पर्यावरण के क्षेत्र में जो जो शिक्षेतर गतिविधियाॅ करवाई गई उससे उनके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन हुए है। संस्था के संचालक ओमप्रकाश शर्मा ने समस्त विद्यार्थियों को इस स्वर्णिम सफलता पर हार्दिक बधाई दी है तथा विष्वास प्रकट किया की संस्था में अध्ययन के दौरान इन छात्राध्यापको ने जिन शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक गतिविधियों में भाग लिया है उसके कारण इन्हे एक शिक्षक के रुप में अपने कत्र्तव्य निर्वहन में आशानुरुप सफलता प्राप्त होगी। 

Jhabua News- maa tripura college of nursing- padam college of nursing jhabua-झाबुआ माॅ त्रिपुरा काॅलेज एवं पद्म काॅलेज ऑफ एजुकेशन के छात्रों का डी.एल.एड में शानदार प्रदर्शन
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News