जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद गुमानसिंह डामोर ने किया वृक्षारोपण

विद्यालय परिवार की ओर से सांसद श्री डामोर से जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ-1 के निर्माणाधीन भवन को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए पक्की सड़क का निर्माण करवाने हेतु आग्रह किया।

विद्यालय की गतिविधियों एवं कार्यों से प्राचार्य अब्दुल हमीद ने करवाया अवगत 

झाबुआ। जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ-1 के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में 31 अगस्त, शनिवार को सुबह 10 बजे वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने वृक्षारोपण कर अपने उद्बोधन में विद्यालय के विद्यार्थियों को लाभांवित किया। इस अवसर पर उनके साथ विशेष रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता कल्याणसिंह डामोर, भूपेश सिंगोड़, सरपंच लिंबा भाई एवं मिश्रुभाई भी उपस्थित थे। 
         प्रारंभ में विद्यालय प्राचार्य अब्दुल हमीद ने सर्वप्रथम मुख्य अतिथि एवं सम्मानीय अभिभावक-शिक्षक परिषद के चयनित सदस्यों का स्वागत कियां। विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत द्वारा सभी का अभिवादन किया। तत्पष्चात् प्राचार्य श्री हमीद ने विद्यालय की उपलब्धियों से सभी को अवगत कराते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ-1 का कक्षा-7वीं एवं कक्षा-8वीं के 108 विद्यार्थियों के साथ रातीतलाई के खेल परिसर के अस्थायी भवन में सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। उक्त विद्यालय के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अपना बेहतरीन प्रदर्षन करते हुए मानक इंस्पायर अवाॅर्ड के लिए पूरे झाबुआ जिले से 4 विद्यार्थी चयनित हुए है, जिसमें से 02 विद्यार्थी जवाहर नवोदय के है। खेल में भी विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इस वर्ष नवोदय विद्यालय समिति द्वारा आयोजित की गई क्षेत्रीय स्तर प्रतियोगिताओं में विद्यालय के 4 विद्यार्थी चयनित हुए।
विद्यालय को पालिथीन मुक्त बनाया गया है
प्राचार्य श्री हमीद ने आगे बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय को पाॅलीथीन मुक्त घोषित कर दिया गया है और सभी ने संकल्प लिया है कि कम से कम कागजों के उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देंगे। जिसकी मुख्य अतिथि सांसद श्री डामोर ने सराहना कीं। इस अनुक्रम मे विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा अतिथियों को अनुपयोगी कागजोे द्वारा बनाए गए गुलदस्तें भी भेंट स्वरूप प्रदान किए, जिसकी भी अतिथियों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की। 
निर्माणाधीन भवन को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए पक्की सड़क की मांग
तत्पष्चात् सांसद श्री डामोर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन करने के लिए अनुशासन का होना आवष्यक है, अतः विद्यार्थियो को अपने जीवन में सफल होने के लिए अनुशासित होना अत्यंत जरूरी है। बाद मुख्य अतिथि एवं सभी आगंतुको द्वारा वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती सुनीता पटेल टीजीटी (हिन्दी) द्वारा मुख्य अतिथि एवं सभी सम्मानीय अतिथियों का उक्त कार्यक्रम मे अपना बहुमूल्य समय एवं योगदान देने हेतु आभार व्यक्त किया। इस दौरान विद्यालय परिवार की ओर से सांसद श्री डामोर से जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ-1 के निर्माणाधीन भवन को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए पक्की सड़क का निर्माण करवाने हेतु आग्रह किया। जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए पक्की सड़क बनवाएं जानेे हेतु आष्वासन दिया। 

Jhabua News- जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद गुमानसिंह डामोर ने किया वृक्षारोपण
संस्था प्राचार्य अब्दुल हमीद द्वारा सांसद श्री डामोर को तस्वीर भेंट की गई
Jhabua News- जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद गुमानसिंह डामोर ने किया वृक्षारोपण
विद्यालय परिवार के साथ वृक्षारोपण करते सांसद
कार्यक्रम को संबोधित करते क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News